A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, अब लेना होगा बहुत बड़ा फैसला

दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, अब लेना होगा बहुत बड़ा फैसला

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को कुछ बड़े और अहम फैसले लेने होंगे। पहला ही मैच हराकर भारतीय टीम इस वक्त पीछे चल रही है।

team india- India TV Hindi Image Source : PTI दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, अब लेना होगा बहुत बड़ा फैसला

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला ही टेस्ट मैच हारने के बाद अब टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ी हुई है। पहला ही मैच हाथ से जाने के बाद अब सीरीज भी हारने का संकट मंडराने लगा है। इतना ही नहीं, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस में भले ही टीम इंडिया अभी पहले नंबर पर चली रही हो, लेकिन अभी सीट पक्की नहीं है। बाकी टीमें भी अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। इस बीच सवाल ये भी है कि दूसरे मैच में टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी। ये करीब करीब पक्का सा लग रहा है कि कुछ ना कुछ तो बदलाव करने ही पड़ेंगे। 

शुभमन आए तो कौन होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर 

टीम इंडिया की सबसे बड़ी गले की फांस केएल राहुल बने हुए हैं। उनके बल्ले से बशर्ते रन ना आ रहे हों, वे कैच भी छोड़ रहे हों, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा उन पर कायम हैं। क्या रोहित शर्मा एक और मौका उन्हें देने की तैयारी कर रहे हैं या फिर बस यहीं तक था। सवाल ये भी है कि पिछले मैच में तो शुभमन गिल फिट ना होने के कारण बाहर हो गए थे, लिहाजा सरफराज और केएल राहुल दोनों को मौका मिल गया। इस बीच बेंगलुरु टेस्ट में जिस तरह से सरफराज खान ने 150 रनों की पारी खेली, उसके बाद अब उन्हें बाहर करना करीब करीब असंभव सा हो गया है। करीब करीब यहां हम इसलिए लिख रहे हैं, क्योंकि भारतीय क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है, ​इसलिए पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

केएल राहुल पर गिर सकती है गाज

अब अगर शुभमन गिल फिट होकर वापस आते हैं तो सबसे पहले जिस खिलाड़ी पर गाज गिर सकती है, वो केएल राहुल ही हैं। केएल राहुल पिछले कुछ मैचों से टेस्ट में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं, उसके बाद उनकी जगह भारतीय टीम में ईमानदारी से नहीं बन रही है, लेकिन इसके बाद भी कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच लगातार उन्हें मौके पर मोके दिए जा रहे थे। यहां तो सामने न्यूजीलैंड की टीम थी। साथ ही भारत के दो तीन बल्लेबाजों के अलावा सारे के सारे फ्लॉप रहे, लेकिन इससे पहले जब भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज हुई थी, उसमें भी केएल राहुल बल्ले से कुछ भी खास नहीं कर पाए। 

बीसीसीआई ने किया है स्क्वाड में एक बदलाव

कहा तो यहां तक जा रहा है कि केएल राहुल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है। यानी अब उनकी वापसी कम से कम इस फॉर्मेट में नहीं होगी। लेकिन देखना होगा कि वे आखिरी दो टेस्ट इस सीरीज के खेलते हैं कि नहीं। हालांकि पहले टेस्ट के बाद बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने टीम में बदलाव किया है। बाहर तो कोई नहीं गया है, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर को टीम में लगाया गया है। यानी उनको भी दूसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है। लेकिन देखना होगा कि रोहित शर्मा क्या कुछ फैसला करते हैं। 

यह भी पढ़ें 

कगिसो रबाडा ने तोड़ दिया बहुत बड़ा कीर्तिमान, वकार यूनिस भी छूट गए पीछे

Women T20 World Cup 2024 के सभी अवॉर्ड्स विनर्स की लिस्ट, इस खिलाड़ी का कमाल

Latest Cricket News