A
Hindi News खेल क्रिकेट कुछ भी हो जाए, वो तो खेलेगा ही, हेड कोच ने मैच से एक दिन पहले कर दिया साफ

कुछ भी हो जाए, वो तो खेलेगा ही, हेड कोच ने मैच से एक दिन पहले कर दिया साफ

पुणे में होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट से पहले ये करीब करीब तय हो गया है कि इस मैच में केएल राहुल खेलते हुए नजर आएंगे।

kl rahul rohit sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY कुछ भी हो जाए, वो तो खेलेगा ही, हेड कोच ने मैच से एक दिन पहले कर दिया साफ

india vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच अब कुछ ही घंटे की दूरी पर है। सीरीज तीन मैचों की है, जिसका पहला ही मुकाबला टीम इंडिया हार चुकी है, ऐसे में दूसरा मैच अपने आप अहम हो जाता है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की कुर्सी के लिए टीम इंडिया काफी पास है, लेकिन अभी सीट पक्की नहीं हुई है, लिहाजा अगला मैच जीतना बहुत ज्यादा जरूरी है। अब मुकाबले से एक दिन पहले टीम इंडिया के हेड कोच मीडिया से रूबरू हुए और अपनी बात रखी। इस दौरान सबसे बड़ा सवाल यही था कि क्या अगले मैच में केएल राहुल खेलेंगे या फिर उन्हें बाहर बैठना पड़ेगा। अब हेड कोच ने इस मामले से करीब करीब पर्दा हटा दिया है। हालांकि पक्का तभी होगा, जब प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया जाएगा। 

केएल राहुल को और मौके देना चाहते हैं हेड कोच

केएल राहुल का बल्ला इस वक्त उनसे रूठा हुआ है। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। वे शुरुआत तो ठीक करते हैं, लेकिन इसके बाद उस पारी को बड़ा नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच गौतम गंभीर उन्हें लगातार बैक कर रहे हैं। अब पुणे में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले जब हेड कोच से केएल राहुल के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन का फैसला सोशल मीडिया से नहीं होता है। उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर विशेषज्ञ क्या सोचते हैं, ये कतई महत्वपूर्ण नहीं है। महत्वपूर्ण ये है कि टीम मैनेजमेंट क्या सोचता है। उन्होंने याद दिलाया कि कानपुर में एक कठिन पिच पर राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। वे जरूर अगले मैच में रन बनाना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि वे अभी राहुल का समर्थन करना चाहेंगे। 

सरफराज ​खान को बैठना पड़ सकता है बाहर

इस तरह से देखा जाए तो पक्के तौर पर तो नहीं, लेकिन हेड कोच ने ये अंदाजा जरूर दे दिया है कि अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में भी केएल राहुल की जगह पक्की है। हालांकि अब देखना ये दिलचस्प होगा कि अगर शुभमन​ गिल की अगर अगले मैच में वापसी होती है तो किसे बाहर बैठना पड़ता है। क्योंकि सरफराज खान ने बीच में मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया और बेंगलुरु में 150 रनों की धाकड़ पारी खेल दी है। यानी अगर शुभमन वापसी करते हैं तो सरफराज को ही बाहर जाना होगा। ये एक कठिन फैसला होगा, लेकिन लेना तो होगा ही। 

ऋषभ पंत भी अगला मैच खेलने के लिए तैयार 

इस बीच हेड कोच ने एक अच्छी खबर भी दी। उन्होंने बताया कि ऋषभ पंत अब पूरी तरह से फिट हैं और अगले मैच के लिए तैयार हैं। बेंगलुरु टेस्ट में ही ऋषभ पंत को उसी जगह चोट लग गई थी, जहां हादसे के दौरान लगी थी। इसके बाद वे कीपिंग करते हुए नजर नहीं आए। उन्होंने बल्लेबाजी तो की, लेकिन जब आखिरी पारी में न्यूजीलैंड की बैटिंग आई तो ध्रुव जुरेल ही कीपिंग की जिम्मेदारी निभाते हुए दिखाई दिए। ऐसे में ये भी करीब करीब तय है कि पूरी तरह से फिट होकर ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे ही। 

यह भी पढ़ें 

भारत का होगा इमर्जिंग एशिया कप में ओमान से सामना, यहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री; जानें पूरी डिटेल्स

फुटबॉल के मैदान पर मचा कोहराम! तड़ातड़ चली गोलियां; पांच लोगों की हुई मौत

Latest Cricket News