A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल से पहले एक और टेंशन, बारबाडोस कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया?

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल से पहले एक और टेंशन, बारबाडोस कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया?

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही कप्तान रोहित शर्मा ने मैच लेट होने के बारे में बड़ी बात कही है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs England Semifinal T20 World Cup 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को शाम 8:00 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले ही भी दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था। तब इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब भारतीय टीम के पास उस हार का बदला लेने का मौका होगा। लेकिन इस मैच से पहले ही एक बड़ी समस्या सामने आई है। 

सेमीफाइनल से पहले ही कप्तान रोहित का बयान

सेमीफाइनल मैच से पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि केवल एक चीज जिसकी मुझे चिंता है वह यह है कि यदि मैच काफी देर तक चलता रहा, तो हमारे पास एक चार्टर उड़ान होगी। हो सकता है कि हमारी वह उड़ान छूट जाए। हमें अगले स्थान पर ले जाना आईसीसी और क्रिकेट वेस्टइंडीज का काम है। इसके बाद कप्तान ने हल्के-फुल्के अंदाज में बातचीत खत्म की।

IND vs ENG मैच के लिए नहीं रखा गया है कोई रिजर्व डे

भारत बनाम इंग्लैंड मैच भारतीय समयानुसार शाम 8:00 बजे से 27 जून को खेला जाएगा। वहीं इसके बाद 28 जून को आईसीसी ने ट्रेवलिंग डे रखा है। जो भी टीम सेमीफाइनल को जीतकर फाइनल में पहुंचेगी। वह इस दिन सफर तय करेगी। सबसे बड़ी समस्या ये है कि IND vs ENG मैच के लिए आईसीसी ने कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा है। बल्कि दूसरे सेमीफाइनल के लिए 250 मिनट का एक्सट्रा समय रखा गया है। अगर मैच एक्सट्रा समय में जाता है, तो ये 28 जून को खत्म होगा। अगर टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है, तो वह 28 जून को सफर भी करेगी। फाइनल मुकाबला बारबाडोस में 29 जून को भारतीय समयानुसार शाम 8:00 बजे से खेला जाएगा। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज ,यशस्वी जायसवाल। 

इंग्लैंड की टीम: फिलिप साल्ट, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉपले, मार्क वुड, बेन डकेट, विल जैक्स, टॉम हार्टले

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया की जीत पक्की! ये सुखद संयोग कर रहे इशारे

IND vs ENG Weather Update: कैसा रहेगा गयाना का मौसम, क्या सेमीफाइनल में पड़ेगा खलल

Latest Cricket News