A
Hindi News खेल क्रिकेट संजू सैमसन और इस विस्फोटक बल्लेबाज की हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री, स्क्वाड में दिखेंगे जबरदस्त बदलाव

संजू सैमसन और इस विस्फोटक बल्लेबाज की हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री, स्क्वाड में दिखेंगे जबरदस्त बदलाव

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान बीसीसीआई की ओर से किया जा सकता है। इस बार कई बड़े बदलाव इसमें दिखाई दे सकते हैं।

sanju samson- India TV Hindi Image Source : GETTY संजू सैमसन और इस विस्फोटक बल्लेबाज की हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री

India vs Bangladesh T20I Series: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। हालांकि इसके बाद भी बांग्लादेश का टूर पूरा नहीं होगा। टेस्ट के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। इसका पहला मैच 6 अक्टूबर को होगा। माना जा रहा है कि जल्द ही बीसीसीआई की ओर से टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। इसमें कई बहुत बड़े बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। 

संजू सैमसन की हो सकती है वापसी, ईशान किशन के लिए भी संभावनाएं 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है। वे लगातार टेस्ट खेल रहे हैं। इस बीच संभावना है कि संजू सैमसन पहली च्वाइस के विकेट कीपर के तौर पर टीम में जगह पा सकते हैं। हालांकि दावेदारी तो ईशान किशन भी ठोक रहे हैं। इन दोनों प्लेयर्स ने दलीप ट्रॉफी में सेंचुरी ठोकी थी। हालांकि इसके बाद भी रन बनाने के मामले में संजू सैमसन ईशान किशन से आगे हैं। इस बीच ईशान किशन को ईरानी ट्रॉफी के लिए शेष भारत की टीम में भी शामिल किया गया है। ये मैच एक अक्टूबर से शुरू होकर पांच तारीख तक चलेगा। वहीं पहला टी20 मैच 6 अक्टूबर को होना है। ऐसे में अगर ईशान किशन ईरानी ट्रॉफी में खेले तो वे पहला टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई को इस बात का भी ध्यान रखना होगा। 

शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है रेस्ट 

इससे पहले टीम इंडिया ने जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, इसमें संजू सैसमन को मौका दिया गया था, लेकिन वहां वे खुद को साबित नहीं कर पाए। अब बीसीसीआई संजू को एक और मौका देने के मूड में लग रहा है। क्रिकबज की रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा ​हुआ है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को भी टी20 सीरीज से बाहर रखा जा सकता है। ऐसे में ओपनिंग के लिए संजू सैमसन पहला विकल्प हो सकते हैं। उनके साथ जोड़ीदार के रूप में अभिषेक शर्मा की एंट्री हो सकती है।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कई खिलाड़ियों को आराम 

इतना ही नहीं रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत सहित कई बड़े खिलाड़ी भी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। दरअसल टी20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज भी होनी है। जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी, इसलिए बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट देने का प्लान बनाया जा सकता है। वैसे भी अभी टी20 का कोई बड़ा टूर्नामेंट भी नहीं होना है। ये करीब करीब पक्का है कि सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं हार्दिक पांड्या टीम के अहम खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे होंगे। 

यह भी पढ़ें 

ICC रैंकिंग में भयंकर उठापटक, रोहित शर्मा और विराट कोहली को बड़ा नुकसान, इन भारतीय बल्लेबाजों ने मारी छलांग

रवींद्र जडेजा ने आईसीसी रैंकिंग में किया बड़ा कारनामा, बना दिया ये नया कीर्तिमान

Latest Cricket News