A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता, रोहित शर्मा किसे देंगे मौका

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता, रोहित शर्मा किसे देंगे मौका

भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है और कुलदीप यादव टीम का हिस्सा होते हुए दिखाई दे सकते हैं।

axar patel - India TV Hindi Image Source : GETTY टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से कट सकता है पत्ता

India vs Bangladesh Chennai Test: टीम इंडिया का एक महीने से भी ज्यादा वक्त का ब्रेक अब समाप्त हो चुका है। भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का पहला मुकाबला 19​ सितंबर को है। इस बीच भारतीय टीम की तैयारी और प्रेक्टिस जारी। भारतीय टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज जमकर पसीना बहा रहे हैं। हालांकि फैंस के बीच इस बात को लेकर कौतुहल और उत्सुकता है कि भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। भारतीय टीम इस वक्त प्रेक्टिस कर रही है और वहां से कुछ संकेत प्लेइंग इलेवन को लेकर मिले हैं। हालांकि जब कप्तान रोहित शर्मा 19 सितंबर को सुबह नौ बजे टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे, फाइनल इलेवन को उसी वक्त सामने आएगी।

टीम इंडिया के प्लेयर्स ने जारी रखी चेन्नई में अपनी प्रेक्टिस 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम सोमवार को चेन्नई के चेपॉक में प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया। टीम तो पहले ही चेन्नई पहुंच गई थी। हालांकि रविवार को आराम का दिन था। इसके बाद सोमवार को फिर से प्रैक्टिस जारी रही। प्रैक्टिस सेशन में बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली सबसे पहले पहुंचे और उनके पास वाले नेट में यशस्वी जायसवाल तैयारी कर रहे थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी की। इन दोनों के बाद कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और सरफराज खान बल्लेबाजी के लिए पहुंचे। सरफराज हालांकि दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैच के बाद टीम से देर से जुड़े हैं। रोहित ने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी की। टीम इंडिया के बल्लेबाजों को इस वक्त स्पिन खेलने में ज्यादा दिक्कत आ रही है। ऐसे में रोहित का सारा फोकस उसी पर रहा। रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी थ्रोडाउन विशेषज्ञों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी प्रेक्टिस की। 

अक्षर पटेल को बैठना पड़ सकता है बाहर, कुलदीप यादव को मिल सकती है एंट्री 

चेन्नई की पिच आमतौर पर स्पिनरों के लिए मददगार होती है। ऐसे में इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि भारतीय टीम तीन स्पिनरों और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे। तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर होगा, यानी आकाशदीप और यश दयाल को बाहर बैठना पड़ेगा। वहीं बात अगर स्पिनर्स की करें तो रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से लगातार प्रभावित करने वाले अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है, ये उनके लिए किसी झटके से कम नहीं होगा, क्योंकि वे लगातार बेहतर खेल दिखाते आ रहे हैं। 

सीरीज का दूसरा टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा 

सीरीज का दूसरा मैच कानपुर में होगा। कुलदीप यादव कानपुर के ही रहने वाले हैं। यानी वे दूसरे टेस्ट में भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। ऐसे में हो ना हो, अक्षर दूसरे टेस्ट से भी बाहर ही बैठें। हालांकि अभी तो ये दूर की गोटी है। फिलहाल फोकस पहले टेस्ट पर ही रखना होगा। बांग्लादेश की टीम जिस तरह से पाकिस्तान को उसी के घर में पीटकर आई है, इससे भारतीय टीम को भी सावधान रहना होगा। देखना होगा कि रोहित शर्मा आखिरी 11 को लेकर क्या फैसला करते हैं। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के मैच फ्री में कैसे देखें लाइव, किस चैनल और एप पर होगा सीधा प्रसारण

साउथ अफ्रीका की बराबरी के लिए तैयार टीम इंडिया, बांग्लादेश को हराते ही नया कीर्तिमान

Latest Cricket News