A
Hindi News खेल क्रिकेट हैदराबाद में टीम इंडिया को हराना असंभव, टीम इंडिया के दो ही बल्लेबाज बांग्लादेश पर पड़ेंगे भारी

हैदराबाद में टीम इंडिया को हराना असंभव, टीम इंडिया के दो ही बल्लेबाज बांग्लादेश पर पड़ेंगे भारी

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं, वहीं सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर हैं। इस स्टेडियम पर अभिषेक शर्मा ने भी आईपीएल में खूब रन बनाए हैं।

abhishek sharma- India TV Hindi Image Source : PTI हैदराबाद में टीम इंडिया को हराना असंभव, टीम इंडिया के दो ही बल्लेबाज बांग्लादेश पर पड़ेंगे भारी

India vs Bangladesh, T20I series: हैदराबाद का राजीव गांधी स्टेडियम भारतीय क्रिकेट टीम के एक और मुका​बले के लिए तैयार है। यहां करीब दो साल बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। सीरीज का ये तीसरा और आखिरी मैच होगा। इस बीच हैदराबाद में भारतीय टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो वो बेहद शानदार है। खास बात ये है कि यहां पर टीम इंडिया के दो ही बल्लेबाज बांग्लादेश के लिए काफी होंगे। क्योंकि उनका बल्ला यहां पर खूब चलता है। 

दो साल बाद होगा हैदराबाद में टी20 इंटरनेशनल मुकाबला

राजीव गांधी स्टेडियम में इससे पहले साल 2022 के सितंबर में टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था। तब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से मात देने में सफलता हासिल की थी। इतना ही नहीं साल 2019 में भी टीम इंडिया ने यहां वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया था। यानी यहां अब तक दो ही टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं और दोनों भारतीय टीम ने बड़ी ही आसानी से अपने नाम किए थे। ये भारत के लिए एक ऐसा किला है, जिसे भेद पाना विरोधी टीम के लिए आसान नहीं होगा। 

विराट कोहली ने हैदराबाद में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

इस बीच अगर हैदराबाद के इस स्टेडियम पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात की जाए तो वो विराट कोहली हैं। उन्होंने यहां दो मैच खेलकर 157 रन बनाए हैं। दोनों बार वे 50 से ज्यादा रनों की पारी खेल चुके हैं। हालांकि अब कोहली क्रिकेट के इस फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं। उनके बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं। 

सूर्यकुमार यादव और अभिषेक शर्मा का भी प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने यहां अब तक एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है और उन्होंने 69 रन बनाए थे। यानी अब सूर्या दूसरी बार उतरेंगे, लेकिन कप्तान के तौर पर यहां उनका दूसरा मुकाबला होगा। एक बार फिर अगर उनका बल्ला चला तो बांग्लादेश की खैर नहीं। वहीं अगर दूसरे बल्लेबाज की बात करें, जिसे यहां खूब कहर बरपाया है तो वो हैं अभिषेक शर्मा। जिन्हें भारत के लिए डेब्यू किए अभी कुछ ही वक्त हुआ है। लेकिन आईपीएल में उनका ये होम ग्राउंड रहा है। ​अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद के इस मैदान पर आईपीएल 2024 में 284 रन बनाए ​थे। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। साथ ही अगर उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो वो 249.12 का रहा है। अगर इसी तरह फिर से उनका बल्ला चला तो फिर बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करीब करीब पक्का ही समझें। 

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: तीसरे टी20 मैच में बदलेगी टीम इंडिया! अब यंग ब्रिगेड देगी बांग्लादेश को चुनौती

इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान में आया भूचाल, पीसीबी ने कर दिया बहुत बड़ा बदलाव

Latest Cricket News