A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: तीसरे टी20 मैच में बदलेगी टीम इंडिया! अब यंग ब्रिगेड देगी बांग्लादेश को चुनौती

IND vs BAN: तीसरे टी20 मैच में बदलेगी टीम इंडिया! अब यंग ब्रिगेड देगी बांग्लादेश को चुनौती

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच हैदराबाद में 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं।

suryakumar yadav rinku singh - India TV Hindi Image Source : PTI IND vs BAN: तीसरे टी20 मैच में बदलेगी टीम इंडिया! अब यंग ब्रिगेड देगी बांग्लादेश से चुनौती

India vs Bangladesh 3rd T20I Match: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 12 अक्टूबर को खेला जाना है। इस मैच के लिए अब दोनों टीमें हैदराबाद पहुंच चुकी हैं। भारतीय टीम पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है, लेकिन उसकी कोशिश होगी कि जिस तरह से बांग्लादेश का टेस्ट सीरीज में सफाया किया गया था, उसी तरह टी20 सीरीज में भी किया जाए। इस बीच अगले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। लेकिन देखना होगा कि क्या सूर्यकुमार यादव अपने कुछ और खिलाड़ियों पर दांव खेलना पसंद करेंगे। 

रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, हर्षित राणा और तिलक वर्मा को नहीं मिला एक भी मैच में मौका

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के पहले दो मैचों में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने एक ही प्लेइंग इलेवन को मौका दिया। यानी पहले के बाद दूसरे मैच में कोई भी बदलाव नहीं किया। अभी तक रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, हर्षित राणा और तिलक वर्मा को खेलने का मौका ही नहीं मिला है। हर्षित राणा तो अपने इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार ही कर रहे हैं। अब आखिरी मैच में ही पता चलेगा कि क्या राणा को अपना पहला मैच भारत के लिए खेलने का मौका मिलेगा। 

तिलक वर्मा और रवि बिश्नोई को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

तिलक वर्मा पहले इस सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किए गए थे। लेकिन शिवम दुबे के बाहर होने के कारण उन्हें मौका मिला, लेकिन प्लेइंग इलवेन में खेलने वो भी इंतजार कर रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती ने तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी की और पहले दो मैचों में उन्होंने इतने कमाल का खेल दिखा दिया कि अब ​रवि बिश्नोई को भी टीम से खेलने का इंतजार करना पड़ रहा है। संजू सैमसन बतौर सलामी बल्लेबाज उतर रहे हैं, लेकिन वे अब तक उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जैसा कि उनसे उम्मीद की जा रही थी। ऐसे में क्या विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर जितेश शर्मा को फिर से मौका दिया जाएगा। ये देखना भी दिलचस्प होगा। 

बांग्लादेश का अब तक रहा है काफी खराब प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव के पास मौका है कि वे इन सभी युवा खिलाड़ियों को मौका दें, ताकि वे भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पाएं। सीरीज पहले ही जीती जा चुकी है तो नहीं लगता कि सूर्या को ऐसे फैसले लेने में कोई दिक्कत होगी। वहीं बांग्लादेश का प्रदर्शन अभी तक के दो मैचों में ऐसा नहीं रहा है कि जिससे लगे कि वे तीसरा मैच जीत सकते हैं। बाकी खिलाड़ी शानदार खेल दिखा ही रहे हैं। हालांकि आखिरी फैसला तो भी पता चलेगा, जब सूर्यकुमार यादव टॉस के लिए बीच मैदान में खड़े होंगे। 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा। 

यह भी पढ़ें 

इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान में आया भूचाल, पीसीबी ने कर दिया बहुत बड़ा बदलाव

पहली जीत के लिए तरस रहा कप्तान, नाकाम पाकिस्तान की कहानी जान आप भी रह जाएंगे दंग

Latest Cricket News