A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी के शतक ने भारत को दिलाई जीत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती सीरीज

इस खिलाड़ी के शतक ने भारत को दिलाई जीत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती सीरीज

IND U19 vs AUS U19: यूथ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय अंडर-19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम को धमाकेदार अंदाज में मात दी है और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

IND U19 vs AUS U19- India TV Hindi Image Source : TWITTER IND U19 vs AUS U19

Australia Under-19 vs India Under-19: भारतीय अंडर-19 टीम और ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के बीच तीन मैचों की यूथ वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय अंडर 19 टीम ने ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 टीम को 9 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज साहिल परख ने शानदार बैटिंग की। उन्होंने दमदार शतक लगाया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दूसरे मैच में जीत दर्ज करते ही भारतीय अंडर-19 टीम ने यूथ वनडे सीरीज में  2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। पहले वनडे में भारत ने एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से जीत हासिल की थी।

साहिल परख ने खेली बेहतरीन पारी

साहिल परख ने 75 गेंद में 14 चौकों और पांच छक्कों से नाबाद 109 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 177 रन के लक्ष्य को सिर्फ 22 ओवर में हासिल कर लिया। रुद्र पटेल (10) के जल्द पवेलियन लौटने के बाद मुंबई के 19 साल के साहिल ने अभिज्ञान कुंडू (नाबाद 53, 50 गेंद, नौ चौके) के साथ 153 रन की साझेदारी करके मेजबान टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। भारतीय अंडर-19 टीम को मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं आई। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। ऑस्ट्रेलिया की टीम 49.3 ओवर में 176 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। मेहमान टीम के लिए मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज एडिसन शेरिफ ने 61 गेंद में दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 39 रन बनाए। भारत के लिए तेज गेंदबाज समर्थ नागराज (34 रन पर दो विकेट) के अलावा लेग स्पिनर मोहम्मद इनान (30 रन पर दो विकेट) और ऑफ स्पिनर किरण चोरमाले (29 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए। 

तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 26 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद चेन्नई में 30 सितंबर से दो अनौपचारिक टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। पहला टेस्ट मैच 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक होगा। वहीं दूसरा टेस्ट 7 से 10 अक्टूबर के बीच में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 

भारत बनाम बांग्लादेश: दूसरे टेस्ट से पहले चोटिल ये प्लेयर, कप्तान की बढ़ गई चिंता!

IND vs BAN: बांग्लादेश के लिए कानपुर टेस्ट जीत पाना टेढ़ी खीर! इतने साल से अजेय टीम इंडिया

Latest Cricket News