A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: टीम इंडिया के हेड कोच को ​विराट कोहली पर पूरा भरोसा, क्या न्यूजीलैंड सीरीज में बनेंगे रन?

IND vs NZ: टीम इंडिया के हेड कोच को ​विराट कोहली पर पूरा भरोसा, क्या न्यूजीलैंड सीरीज में बनेंगे रन?

विराट कोहली से भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज से काफी उम्मीदें हैं कि वे शतक जड़ेंगे। टीम इंडिया के हेड कोच को भी कोहली पर काफी भरोसा है।

virat kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY टीम इंडिया के हेड कोच को ​विराट कोहली पर पूरा भरोसा, क्या न्यूजीलैंड सीरीज में बनेंगे रन?

india vs New Zealand Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज में सभी की नजर एक बार फिर से विराट कोहली पर रहने वाली है। अभी हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश का दो मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ किया था, लेकिन उस दौरान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला। विराट कोहली जब तक बड़े रन नहीं करते, सैकड़ा नहीं जड़ते, तब त​क लगता ही नहीं है कि वे रन बना रहे हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले टेस्ट से पहले टीम इंडिया के हेड कोच ने मीडिया से बात की और विराट कोहली को लेकर पूरा भरोसा भी जताया। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 16 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे दो दिन पहले हेड कोच गौतम गंभीर ने मीडिया से बात की। इसी दौरान विराट कोहली को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में हेड कोच ने कहा कि विराट कोहली पहले की ही तरह अभी भी रनों के भूखे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि ​कोहली पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खूब रन बनाएंगे। हेड कोच ने ये भी कहा कि हमारे पास इस वक्त उस तरह की टीम है, जो टेस्ट में आक्रामक खेल दिखा सकती है, लेकिन अगर कभी जरूरत पड़ी तो दो दिन तक विकेट रोककर भी खेल सकती है। यही भारतीय टीम की ताकत है कि जरूरत के हिसाब से खेलने की क्षमता उनके भीतर है। 

साल 2019 के बाद से अब तक केवल दो ही टेस्ट शतक लगाए हैं कोहली ने

विराट कोहली की बात अगर की जाए तो उन्होंने साल 2019 के बाद से लेकर अब तक टेस्ट क्रिकेट में दो ही शतक लगाए हैं। हालांकि इसी दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी जो उसने पीछे थे, वे काफी आगे निकल गए हैं। इसमें सबसे बड़ा और ताजा उदाहरण इंग्लैंड के जो रूट का है। जो लगातार रन बनाते चले जा रहे हैं। अब कोहली के पास आने वाले कुछ महीनों में कम से कम आठ टेस्ट मैच बचते हैं, ​जिसमें उम्मीद की जानी चाहिए वे खूब रन बनाएंगे और अपने शतकों की संख्या भी आगे लेकर जाएंगे। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल

सीरीज की बात की जाए तो पहला मैच तो हमने आपको बता ही दिया है कि ये मैच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज के दूसरे मैच की बात की जाए तो वो मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाना है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच एक नवंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया के पास मौका होगा कि सीरीज के सभी तीन मैच जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की की जाए। देखना होगा कि टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान की धाकड़ प्लेइंग इलेवन का ऐलान, बाबर आजम को आउट कर इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारत और न्यूजीलैंड छोड़िए, पाकिस्तान की टीम भी कर सकती है सेमीफाइनल में एंट्री, करना होगा बस इतना सा काम

Latest Cricket News