A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ZIM: युवा टीम इंडिया ने किया दमदार कमबैक, अभिषेक शर्मा की यादगार पारी ने ऐसे दिलाई जीत

IND vs ZIM: युवा टीम इंडिया ने किया दमदार कमबैक, अभिषेक शर्मा की यादगार पारी ने ऐसे दिलाई जीत

IND vs ZIM 2nd T20I: भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले को 100 रनों से जीता। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम अब सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

IND vs ZIM- India TV Hindi Image Source : PTI भारत बनाम जिम्बाब्वे

IND vs ZIM 2nd T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया। भारत की जीत के सबसे बड़ा हीरो अभिषेक शर्मा रहे। उन्होंने इस मुकाबले में दमदार शतक जड़ा। भारत ने यह मैच 100 रनों से जीता। इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम अब सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है और उन्होंने शानदार कमबैक किया है। भारत को पिछले मुकाबले में एक लो स्कोरिंग मैच में 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने इसके बाद पहली पारी में 20 ओवर के दौरान सिर्फ दो विकेट खोए और बोर्ड पर 234 रन बना डाले। भारत की ओर में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम इंडिया ने सिर्फ 10 रन के स्कोर पर अपना पहली विकेट कप्तान शुभमन गिल के रूप में खो दिया था। गिल के आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ ने भारत की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 137 रन जोड़े।

अभिषेक शर्मा की शानदार पारी

इस दौरान अभिषेक शर्मा 46 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अभिषेक शतक लगाते ही आउट हो गए। उन्होंने इस मैच में 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली और 212.77 की स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 8 छक्के भी जड़े। अभिषेक शर्मा की शानदार पारी के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। रुतुराज ने इस मैच में 47 गेंदों पर 77 रन और रिंकू सिंह ने 22 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली। रिंकू ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 5 छक्के जड़े। ऐसे करके टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के सामने 235 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

रनचेज में फेल हुआ जिम्बाब्वे

भारत द्वारा दिए गए इतने बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने शुरुआत से ही इस मैच में पिछड़ती नजर आई और वह 18.4 ओवर में 134 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। जिम्बाब्वे ने अपनी पहला विकेट पहले ही ओवर में सिर्फ 4 रन के स्कोर पर खो दिया। इसके बाद जिम्बाब्वे ने दूसरे विकेट को लिए काफी तेजी से 36 रन जोड़े। उस वक्त ऐसा लगा कि पिच बल्लेबाजी के लिए काफी शानदार है, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने भारत को कमबैक करवाया और ब्रायन बेनेट को आउट किया। 

ब्रायन बेनेट ने इस मैच में 9 गेंदों पर 26 रन बनाए। इसके बाद जिम्बाब्वे ने एक के बाद एक विकेट खोने शुरू कर दिए। इस दौरान भारत की ओर से मुकेश कुमार और आवेश खान को तीन-तीन विकेट मिले। वहीं रवि बिश्नोई ने दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट झटका। दोनों टीमों के बीच सीरीज का अगला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन 10 जुलाई को किया जाएगा। जहां दोनों टीम अब लीड हासिल करने के लिए उतरेगी।

यह भी पढ़ें

अभिषेक शर्मा ने एक ही ओवर में ठोक दिए इतने रन, फैंस को याद आ गए युवराज सिंह

अभिषेक शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दी दस्तक, पहले मैच में डक के बाद जड़ा शतक

Latest Cricket News