A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ZIM 3rd T20: इन प्लेयर्स को मौका देंगे कप्तान गिल? Playing 11 में हो सकते हैं 2 बड़े बदलाव

IND vs ZIM 3rd T20: इन प्लेयर्स को मौका देंगे कप्तान गिल? Playing 11 में हो सकते हैं 2 बड़े बदलाव

IND vs ZIM 3rd T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा टी20 मैच हरारे के स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड से तीन प्लेयर्स जुड़ेंगे। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP Indian Cricket Team

India vs Zimbabwe 3rd T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और दोनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबला जीता है। इस तरह से सीरीज अभी बराबरी पर बनी हुई है। टीम इंडिया की तरफ से अभी तक सीरीज में कुल चार डेब्यू हो चुके हैं। इनमें ध्रुव जुरेल, अभिषेक शर्मा, रियान पराग और साई सुदर्शन के नाम शामिल हैं। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई से खेला जाएगा। 

गिल के साथ अभिषेक शर्मा ही कर सकते हैं ओपनिंग

तीसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड में संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल जुड़ेंगे। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है। अभिषेक शर्मा जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में जीरो रन पर आउट हो गए थे। लेकिन दूसरे टी20 मैच में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया और तूफानी शतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 46 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया। अभिषेक की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही है। ऐसे में वह कप्तान शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

संजू सैमसन और शिवम दुबे को मिल सकता है चांस

रुतुराज गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया। उन्होंने 77 रनों की पारी खेली। ऐसे में तीसरे टी20 मैच में उन्हें तीसरे नंबर पर उतारा जा सकता है। ध्रुव जुरेल पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए ऐसे में तीसरे मैच में उनकी जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। संजू की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। इसके अलावा पांचवें नंबर पर रिंकू सिंह को चांस मिल सकता है। पिछले कुछ समय से हर मौके पर रिंकू ने खुद को साबित किया है। डेथ ओवर्स में उनकी बैटिंग देखते ही बनती है। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। शिवम दुबे को रियान पराग की जगह मौका मिल सकता है और साई सुदर्शन को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

शुभमन गिल ने पहले मैच में खलील अहमद को चांस दिया था, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था। तीसरे टी20 मैच में तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी आवेश खान और मुकेश कुमार को सौंपी जा सकती है। इन दोनों ही प्लेयर्स ने दूसरे मैच में 3-3 विकेट अपने नाम किए थे और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा थी। रवि बिश्नोई ने अभी तक खेले गए, दोनों ही मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को चांस मिल सकता है। 

तीसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित Playing 11: 

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैसमन, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, साई सुदर्शन, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई। 

यह भी पढ़ें

जिम्बाब्वे के खिलाफ 234 बनते ही टूटा AUS का महारिकॉर्ड, भारतीय टीम ने पहली बार किया ये कारनामा

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा पाकिस्तान, अब लिया गया ये बड़ा फैसला

Latest Cricket News