A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के बाद बेहद खुश नजर आए कप्तान गिल, इन दो खिलाड़ियों की तारीफ में खोल दिया दिल

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के बाद बेहद खुश नजर आए कप्तान गिल, इन दो खिलाड़ियों की तारीफ में खोल दिया दिल

IND vs ZIM 2nd T20I: भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ 100 रनों से जीत दर्ज की। भारत की जीत में अभिषेक शर्मा का रोल काफी अहम रहा। उन्होंने इस मुकाबले में शतक लगाया।

Shubman Gill- India TV Hindi Image Source : PTI शुभमन गिल और सिकंदर रजा

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी कि 7 जुलाई को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने दमदार कमबैक किया और इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारतीय टीम ने यह मैच 100 रनों से अपने नाम किया। पिछले मैच में यही टीम इंडिया 13 रनों से मैच हार गई थी। भारतीय टीम की जीत में अभिषेक शर्मा का रोल काफी अहम रहा। अभिषेक शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक जड़ा। मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के युवा कप्तान शुभमन गिल काफी खुश नजर आए। गिल ने इस दौरान अपने साथ खिलाड़ी अभिषेक शर्मा की तारीफ में दिल खोल दिया। 

जीत के बाद क्या बोले गिल

शुभमन गिल ने जीत के बाद कहा कि मैं बहुत खुश हूं, फिर से जीत की लय में लौटना शानदार रहा। अभिषेक शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, खासकर पावरप्ले में यह आसान नहीं था, क्योंकि गेंद इधर-उधर घूम रही थी, लेकिन अभिषेक और रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार तरीके से पारी को आगे बढ़ाया। कल, यह दबाव को झेलने में सक्षम न होने के बारे में अधिक था, यह एक युवा टीम है और उनमें से कई इंटरनेशनल अनुभव के लिए नए हैं। पहले गेम में दबाव होना वास्तव में अच्छा था और हम जानते थे कि इस गेम में क्या होने वाला है। हमें अभी तीन मैच खेलने हैं और हम उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। विकल्प न होने की तुलना में अधिक विकल्प होना हमेशा अच्छा होता है।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने इसके बाद पहली पारी में 20 ओवर के दौरान सिर्फ दो विकेट खोए और बोर्ड पर 234 रन बना डाले। भारत द्वारा दिए गए इतने बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने शुरुआत से ही इस मैच में पिछड़ती नजर आई और वह 18.4 ओवर में 134 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

IND vs ZIM: युवा टीम इंडिया ने किया दमदार कमबैक, अभिषेक शर्मा की यादगार पारी ने ऐसे दिलाई जीत

अभिषेक शर्मा ने एक ही ओवर में ठोक दिए इतने रन, फैंस को याद आ गए युवराज सिंह

Latest Cricket News