A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ZIM: भारत के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, शुभमन की कप्तानी में मिला मौका

IND vs ZIM: भारत के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, शुभमन की कप्तानी में मिला मौका

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने एक खिलाड़ी को दूसरे टी20 मैच में डेब्यू करने का मौका दिया है। यह इस सीरीज का चौथा डेब्यू है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : BCCI (X) भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसाल लिया है। उनकी कप्तानी में इस मैच में एक खिलाड़ी को डेब्यू भी करने का मौका मिला है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि साई सुदर्शन हैं। यह इस सीरीज का चौथा डेब्यू है। इससे पहले इस सीरीज के पहले मैच में गिल ने तीन खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका दिया था। उन खिलाड़ियों में अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल और रियान पराग का नाम शामिल था। यह तीनों खिलाड़ी दूसरे मुकाबले में भी खेल रहे हैं।

वापसी की तलाश में टीम इंडिया

भारतीय टीम सीरीज के दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ वापसी की तलाश में होगी। टीम इंडिया को पहले मैच में जिम्बाब्वे ने 13 रनों से हरा दिया था। ऐसे में टीम इंडिया दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंचना चाहेगी। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। दरअसल वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। ऐसे में गिल और इन युवा खिलाड़ियों पर खुद को साबित करने की बड़ी जिम्मेदारी है।

IPL में शानदार प्रदर्शन का मिला फल

साई सुदर्शन को आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का फल मिला है। साई सुदर्शन ने आईपीएल 2024 में 12 मैचों में 141.29 की स्ट्राइक रेट और 47.91 की औसत से 527 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा था। इस सीजन शानदार बल्लेबाजी करने के बाद उन्हें वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला था। अब जिम्बाब्वे के खिलाफ भी वह अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

जिम्बाब्वे (प्लेइंग इलेवन): वेसली मधेवेरे, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मैडेंडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी, तेंडाई चतारा

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें

जय शाह ने कर दिया सबसे बड़ा ऐलान, इस खिलाड़ी की कप्तानी में जीतेंगे चैंपियंस ट्रॉफी और WTC फाइनल

'इस प्लेयर को ना चुनकर कर दी गलती', हार के बाद बुरी तरह से आगबबूला हुए फैंस, सोशल मीडिया पर निकाला गुस्सा

Latest Cricket News