A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI: टीम इंडिया के ये खिलाड़ी आज बना सकते हैं बड़े रिकॉर्ड, रोहित-विराट के पास अच्छा मौका

IND vs WI: टीम इंडिया के ये खिलाड़ी आज बना सकते हैं बड़े रिकॉर्ड, रोहित-विराट के पास अच्छा मौका

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में काफी अच्छी स्थिति में नजर आ रही है। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी मैच के दूसरे दिन कई बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : TWITTER टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमेनिका में खेला जा रहा है। पहले दिन के खेल के बाद टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। भारत ने पहले दिन ही वेस्टइंडीज को 150 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और अपनी पहली पारी में बिना विकेट खोए 80 रन बना लिए है। पहले दिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए, जहां आर अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 700 विकेट भी पूरे किए। भारतीय टीम के पास मैच के दूसरे दिन एक बड़ी लीड लेने का शानदार मौका है, लेकिन इसके साथ ही टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी मैच के दूसरे दिन कई बड़े रिकॉर्ड भी बना सकते हैं।

इन खिलाड़ियों के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया इस वक्त बल्लेबाजी कर रही है। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज खेल रहे हैं। आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल का यह डेब्यू मैच है और वह 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। जायसवाल के पास इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। जायसवाल अगर इस के दूसरे दिन अपनी इस शानदार बल्लेबाजी को जारी रखते हैं तो वह शतक लगा सकते हैं। यशस्वी जायसवाल अगर ऐसा करने में सफल रहते हैं तो वह अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में शतक लगाने वाले भारत के 14वें बल्लेबाज बन जाएंगे। इससे पहले भारत के 13 बल्लेबाज अपने टेस्ट डेब्यू की पहली पारी में शतक लगा चुके हैं।

रोहित और विराट के पास भी है मौका

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी इस मैच एक कीर्तिमान बना सकते हैं। वह यशस्वी जायसवाल के साथ अभी क्रीज पर डटे हुए हैं। रोहित शर्मा इस मैच में 65 गेंदों पर 30 रन बनाकर खेल रहे हैं। रोहित अगर इस मैच में और 40 रन बना लेते हैं तो वह टेस्ट मैचों में 3500 रन के आंकड़ें को छू लेंगे। वहीं मैच के पहले दिन उन्होंने इंटरनेशनल मैचों में रनों के मामले में केन विलियमसन को पछाड़ा था। रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के पास भी एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। विराट कोहली के नाम इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट में 25385 रन दर्ज हैं। अगर इस टेस्ट मैच में वह 150 रन बना लेते हैं तो वह इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे से पांचवें नंबर पर पहुंच जाएंगे। वह जैक कैलिस के 25534 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

Latest Cricket News