A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा बने नंबर 1 बल्लेबाज, बड़े से बड़े खिलाड़ियों को भी पछाड़ा

रोहित शर्मा बने नंबर 1 बल्लेबाज, बड़े से बड़े खिलाड़ियों को भी पछाड़ा

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में शानदार शतक के साथ कई रिकॉर्ड बनाए हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमेनिका में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया पूरी तरह से मेजबान टीम पर हावी नजर आ रही है। भारत की ओर से गेंदबाजी, बल्लेबाजी और यहां तक की फील्डिंग में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया गया है। टीम इंडिया इस मैच में अभी बल्लेबाजी कर रही है। भारत ने वेस्टइंडीज को इस मैच की पहली पारी में 150 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया था। इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं। इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की है। दोनों बल्लेबाजों के बीच 229 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 103 रनों की पारी खेली।

शतक लगाते ही नंबर 1 बने रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में 103 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए। रोहित शर्मा ने इस मैच में शतक लगाते ही बड़े से बड़े बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है। रोहित शर्मा के नाम आईसीसी के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में अब 7 शतक हो गए हैं। यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा शतक है। उन्होंने केन विलियमसन को पछाड़ दिया है। साथ ही वह इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर भी पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 24 मुकाबलों में 1955 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 56.40 का है।

स्टीव स्मिथ के बराबर पहुंचे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा का ये 44वां शतक था। एक्टिव खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह स्टीव स्मिथ के बराबरी पर पहुंच गए हैं। हाल ही में स्टीव स्मिथ ने रोहित शर्मा को इस मामले में पछाड़ा था। लेकिन रोहित ने एक बार फिर से उनकी बराबरी कर ली है। इस लिस्ट में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 75 शतक के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं जो रूट 46 शतक के साथ तीसरे स्थान पर है।

Latest Cricket News