A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI : रोहित शर्मा ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, रचा नया कीर्तिमान

IND vs WI : रोहित शर्मा ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, रचा नया कीर्तिमान

IND vs WI : तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पांच गेंदों पर 11 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका और एक छक्का आया।

Rohit Sharma and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma and Virat Kohli

Highlights

  • टी20 सीरीज का तीसरा मैच टीम इंडिया ने सात विकेट से किया अपने नाम
  • पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की लीड, अभी दो मैच खेले जाने बाकी
  • रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे वापस, सूर्य कुमार यादव की बेहतरीन पारी

IND vs WI Rohit Sharma Injury Update : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया तीसरा मैच टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है, इसी के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की लीड ले ली है। अभी दो और मैच खेले जाने बाकी हैं। मैच के दौरान टीम इंडिया को उस वक्त झटका लगा, जब कप्तान रोहित शर्मा 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौट गए। हालांकि पवेलियन जाने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान एक छक्का मारा और इसी के साथ उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया। 

Image Source : APRohit Sharma

रोहित शर्मा ने केवल 5 गेंदों पर बनाए 11 रन
तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने पांच गेंदों पर 11 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका और एक छक्का आया। इसके बाद उनकी पीट में ऐंठन की शिकायत हुई और फिजियो भी मैदान पर आए, उन्होंने कोशिश की कि वे और बल्लेबाजी करें, लेकिन वे ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए। हालांकि बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा की ऐंठन कोई गंभीर बात नहीं है, बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है। अब सीरीज के तीसरे मैच से पहले तीन दिन का गैप भी है, इसमें वे ठीक हो सकते हैं। इससे पहले जब रोहित शर्मा क्रीज पर थे, तब उन्होंने एक पुल मारा, गेंदर डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर गई, वेस्टइंडीज के फील्डर डॉमिनिक ड्रेक्स ने इसे लपकने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो सके और गेंद सीमा रेखा के बाहर चली गई। 

Image Source : APRohit Sharma

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टी20 में लगाए 60 छक्के, विराट कोहली के 59 छक्के थे
इस एक छक्के के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। बतौर कप्तान रोहित शर्मा के खाते में अब टी20 में 60 छक्के हो गए हैं, वहीं विराट कोहली ने इससे पहले अपनी कप्तानी में ही 59 छक्के मारे थे। यानी अब रोहित शर्मा विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। इस मामले में पूर्व कप्तान एमएस धोनी तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान टी20 में 34 छक्के मारे थे। इस बीच अच्छी बात ये है कि रोहित शर्मा को लेकर जो अपडेट सामने आया है, उसमें कहा गया है कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, वे बचे हुए मैचों के लिए भी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। भले कप्तान रोहित शर्मा जल्दी वापस लौट गए हों, लेकिन उनके साथ बल्लेबाजी के लिए आए सूर्य कुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेली और टीम इंडिया को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

T20I में भारतीय कप्तान के सबसे ज्यादा छक्के
रोहित शर्मा: 60
विराट कोहली: 59
एमएस धोनी: 34

 

Latest Cricket News