A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी बनकर रह गए टूरिस्‍ट, 2 को अभी भी मिल सकता है खेलने का मौका

टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी बनकर रह गए टूरिस्‍ट, 2 को अभी भी मिल सकता है खेलने का मौका

IND vs WI : टीम इंडिया के चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्‍हें एक भी टेस्‍ट खेलने का मौका नहीं मिला है। यानी दो खिलाड़ी टेस्‍ट सीरीज के बाद वापस घर आ जाएंगे।

KS Bharat - India TV Hindi Image Source : GETTY केएस भरत

IND vs WI Series : टीम इंडिया और वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहला मैच पारी और 141 रन से जीतकर भारतीय टीम पहले ही बढ़त बना चुकी है। अब टीम की कोशिश है कि दूसरा मुकाबला भी अपने नाम कर वेस्‍टइंडीज का पूरी तरह से सूपड़ा साफ किया जाए। हालांकि पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद वेस्‍टइंडीज की टीम वापसी की राह तलाश रही है, लेकिन ऐसा हो पाएगा, ऐसा फिलहाल नजर तो नहीं आता। सीरीज में केवल दो ही मुकाबले हैं, इसलिए जिन प्‍लेयर्स को दूसरे मैच में भी मौका नहीं मिला, वे केवल टूरिस्‍ट बनकर रह जाएंगे और दूसरा मुकाबला खत्‍म होने के बाद घर वापस आ जाएंगे। 

केएस भरत और नवदीप सैनी को टेस्‍ट सीरीज के बाद आना होगा घर वापस 
पहले मुकाबले के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने दूसरे मैच की प्‍लेइंग इलेवन में केवल एक ही बदलाव किया। शार्दुल ठाकुर की जगह केवल मुकेश कुमार को मौका दिया गया। पहले टेस्‍ट में जहां यशस्‍वी जायसवाल और इशान किशन ने डेब्‍यू किया, वहीं दूसरे मैच में मुकेश कुमार को ये मौका दिया गया। लेकिन चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्‍हें एक भी टेस्‍ट खेलने का मौका नहीं मिला। केएस भरत, नवदीप सैनी, रुतुराज गायकवाड और अक्षर पटेल एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए हैं, यानी इन चार प्‍लेयर्स के लिए टेस्‍ट सीरीज खत्‍म हो गई है। हालांकि रुतुराज गायकवाड और अक्षर पटेल के लिए तब भी राहत की बात है, क्‍योंकि इन दोनों को आगे आने वाली लिमिटेड ओवर की सीरीज में भी शामिल किया गया है, लेकिन केएस भरत और नवदीप सैनी आगे की सीरीज के लिए नहीं चुने गए हैं, इसलिए उन्‍हें तो घर वापस आना ही होगा। 

केएस भरत अब जल्‍द टीम इंडिया के लिए खेलते हुए  नहीं आएंगे नजर 
केएस भरत ऐसे खिलाड़ी हैं जो न केवल इस सीरीज से बिना खेले वापस आएंगे, बल्कि आने वाली कई सीरीज तक टीम इंडिया के लिए खेलते हुए शायद दिखाई न दें। क्‍योंकि भारतीय टीम अब इसके बाद सीधे दिसंबर मे साउथ अफ्रीका के टूर पर टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। तब तक हो सकता है कि रिषभ पंत वापस आ जाएं, ऐसे में अब केएस भारत के लिए वापसी कर पाना आसान काम नहीं होगा।  हालांकि अभी तक तय नहीं है कि रिषभ पंत कब तक वापसी करेंगे। बाकी अभी देखना ये भी है कि वन डे और टी20 सीरीज के बाद कितने और खिलाड़ी ऐसे निकलते हैं जो एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे, क्‍योंकि सभी प्‍लेयर्स को मौका दे पाना आसान काम नहीं होता। फिलहाल ये सीरीज लंबी चलने वाली है और देखन दिलचस्‍प होगा कि आगे क्‍या होता है। 

Latest Cricket News