A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI : अर्शदीप ने इन खिलाड़ियों का करियर खतरे में डाला

IND vs WI : अर्शदीप ने इन खिलाड़ियों का करियर खतरे में डाला

IND vs WI : सीरीज के दूसरे मैच में एक बार फिर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रनों का मामूली सा स्कोर बनाया।

Arshdeep Singh and Bhuvneshwar Kumar- India TV Hindi Image Source : AP Arshdeep Singh and Bhuvneshwar Kumar

Highlights

  • टी20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को मिली 5 विकेट से हार
  • अर्शदीप सिंह ने की बेहतरीन गेंदबाजी, 26 रन देकर एक विकेट लिया
  • भारत और वेस्टइंडीज ने जीता है अब तक सीरीज में एक एक मैच

 

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया दूसरा टी20 मैच वेस्टइंडीज ने अपने नाम कर लिया है। पहला मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने जो लीड बनाई थी, वो अब बराबरी पर आ गई है। दूसरा मैच हालांकि काफी रोचक रहा और भारत के भी जीत के चांस थे, लेकिन आखिर में बाजी वेस्टइंडीज ने मार ली और सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। इस बीच सीरीज के दूसरे मैच में अर्शदीप सिंह ने जिस तरह की गेंदबाजी की है, उसने सभी को प्रभावित किया है। इतना ही नहीं, अर्शदीप के बेहतरीन प्रदर्शन से टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों के करियर पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं, उन्हें और भी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनााए थे 138 रन
सीरीज के दूसरे मैच में एक बार फिर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रनों का मामूली सा स्कोर बनाया था, जिसे चार गेंद शेष रहते वेस्टइंडीज ने हासिल भी कर लिया। इस मैच में अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट हासिल कर लिया। यहां ये आंकड़े देखकर ये सामान्य की गेंदबाजी लग रही होगी, लेकिन अर्शदीप सिंह ने अपने आखिरी ओवरों में जिस तरह की गेंदबाजी की, वो काबिलेतारीफ थी। भारतीय टीम एक बार जीत की ओर बढ़ रही थी, जब अर्शदीप सिंह ओवर कर रहे थे, लेकिन बाद में आवेश खान ने ज्यादा रन खा लिए और भारतीय टीम मैच हार गई। आवेश खान की बात करें तो उन्होंने 2.2 ओवर में 31 रन दे दिए और एक ही विकेट वे अपने खाते में डाल पाए। 

Image Source : APArshdeep Singh And Rishabh pant

अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी, सभी को किया प्रभावित 
अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से सभी को मोहित कर दिया है और अब आवेश खान और उमरान मलिक को और ज्यादा मेहनत करनी होगी, ताकि वे टीम में अपनी जगह लगातार सुरक्षित रख सकें। अर्शदीप सिंह ने अभी तक तीन ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इसमें वे अभी तक पांच विकेट ले चुके हैं। वन डे में उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था, यही कारण रहा कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली और वे अब खेलते हुए नजर आ रहे हैं। 

Latest Cricket News