A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बदल जाएगी टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन, किसकी होगी छुट्टी !

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बदल जाएगी टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन, किसकी होगी छुट्टी !

IND vs WI 2nd Test : टीम इंडिया पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बना चुकी है और अब मौका है कि कुछ बाकी प्‍लेयर्स को चेक किया जाए।

Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi Image Source : PTI रोहित शर्मा यशस्‍वी जायसवाल रुतुराज गायकवाड

IND vs WI Playing XI : टीम इंडिया इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है। जहां अभी टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने पहला मुकाबला पारी और 141 रन से जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली है। लेकिन अभी एक और मैच बाकी है, जो 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन पहले ही मुकाबले में किया है, उससे उसके हौसले बुलंद हैं। किसी को भी ये उम्‍मीद नहीं थी कि मैच तीन ही दिन में खत्‍म हो जाएगा। अब भारतीय टीम इस सीरीज को हारेगी नहीं और कोशिश यही होगी कि दूसरा मुकाबला जीतकर वेस्‍टइंडीज का पूरी तरह से सूपड़ा साफ किया जाए। इस बीच भले भारतीय टीम पहला मैच जीत गई हो, लेकिन इसकी भी संभावना जताई जा रही है कि दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन में बदलाव देखने के लिए मिल सकता है। ज्‍यादा नहीं तो कम से कम एक दो खिलाड़ी दूसरे मैच की प्‍लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ स्पिन फ्रेंडली पिच पर तेज गेंदबाज नहीं दिखा पाए कमाल 
भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि पिच स्पिनर्स के लिए ज्‍यादा मददगार थी, इसलिए तेज गेंदबाज ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके, जयदेव उनादकट अपनी गेंदबाजी से ज्‍यादा प्रभावित नहीं कर सके। मैच की पहली पारी में कप्‍तान रोहित शर्मा ने जयदेव उनादकट से केवल सात ही ओवर करवाए और इसमें से 17 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए। वहीं दूसरी पारी में तो कप्‍तान ने उनसे केवल दो ही ओवर करवाए और उसमें उन्‍होंने एक रन दिया। इसके बाद अश्विन ने इतनी बेहतरीन गेंदबाजी की कि बाकी किसी की जरूरत ही नहीं पड़ी। ऐसा नहीं है कि इस धीमी पिच पर बाकी तेज गेंदबाज कुछ न कर पाए हों। पहली पारी में मोहम्‍मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने एक एक विकेट लिया। वहीं दूसरी पारी में भी सिराज ने एक विकेट अपने नाम किया। लेकिन शार्दुल की गेंदबाजी नहीं आई। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि जयदेव उनादकट के पास जो अपार अनुभव है, वो किसी काम नहीं आया। 
 
जयदेव उनादकट की जगह नवदीप सैनी या फिर मुकेश कुमार को मिल सकता है मौका 
अब हो सकता है कि दूसरे टेस्‍ट मैच में जयदेव उनादकट को बाहर बैठना पड़े। ऐसे में प्‍लेइंग इलेवन में आने के दो दावेदार सबसे मजबूत माने जा रहे हैं। पहले तो मुकेश कुमार और दूसरे नवदीप सैनी। मुकेश कुमार को तो अभी अपना टेस्‍ट डेब्‍यू भी करना है और वे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टेस्‍ट ही नहीं वनडे और टी20 सीरीज का भी हिस्‍सा हैं। वैसे तो माना जा रहा था कि मुकेश कुमार को पहले टेस्‍ट में डेब्‍यू का मौका दिया जा सकता है, लेकिन यशस्‍वी जायसवाल और इशान किशन के डेब्‍यू के कारण शायद उन्‍हें मौका न दिया गया हो। मुकेश कुमार का डेमेस्टिक क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है, जिसके बूते उन्‍हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है। अब देखना होगा कि कप्‍तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ दूसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन को लेकर क्‍या फैसला करते हैं। 

Latest Cricket News