A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत को 2 विकेट से हराया, तिलक वर्मा के अर्धशतक पर फिर गया पानी

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत को 2 विकेट से हराया, तिलक वर्मा के अर्धशतक पर फिर गया पानी

भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ विंडीज की टीम ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है।

IND vs WI- India TV Hindi Image Source : AP IND vs WI

India vs West Indies 2nd T20: वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 मैच में भारत को 2 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया पांच मैचों की  सीरीज में 2-0 से पीछे हो गई है। दूसरे टी20 में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने वेस्टइंडीज को 153 रनों का टारगेट दिया, जिसे विंडीज की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। 

वेस्टइंडीज ने आसानी से हासिल की जीत 

छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब ब्रेंडन किंग बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद जॉन चाल्स 2 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन फिर निकोलस पूरन और रोवमैन पावेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। पूरन ने 67 रन बनाए। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। पावेल ने 21 रन और शिमरोन हेटमायर ने 22 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों की वजह से ही वेस्टइंडीज की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

फ्लॉप रहे भारतीय गेंदबाज

भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने जरूर 3 विकेट हासिल किए, लेकिन उन्होंने अपने 4 ओवर में 35 रन लुटा दिए। अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 34 रन दिए। वहीं, मुकेश कुमार ने 3.5 ओवर में 35 रन दिए। युजवेंद्र चहल सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 3 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट झटके। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर पाया। इन गेंदबाजों के खिलाफ वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने आसानी से रन बनाए। 

तिलक वर्मा की पारी गई बेकार 

भारतीय टीम के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल अच्छी पारियां नहीं खेल पाए। ईशान ने 27 रन, शुभमन गिल ने 7 रन, सूर्यकुमार यादव ने 1 रन बनाया, लेकिन इन बल्लेबाजों के आउट होने के हबाद तिलक वर्मा ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। उन्होंने 51 रन बनाए। हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल ने 14 रनों का योगदान दिया। इन बल्लेबाजों की वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई, लेकिन हार की वजह से ही तिलक वर्मा की अर्धशतकीय पारी बेकार चली गई। 

वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर और ओबेथ मैकॉय ने 2-2 विकेट चटकाए। अल्जारी जोसेफ और काइल मेयर्स के खाते में एक-एक विकेट गया। 

चोटिल हो गया ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव नेट्स में बैटिंग करते समय चोटिल हो गए। इसी वजह से वह दूसरे टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए। उनकी जगह रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। बिश्नोई ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच में एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। 

IND vs WI के बीच दूसरे टी20 मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

 

Latest Cricket News