A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL: भारतीय टीम ने 18 साल के बाद देखा ये बुरा दिन, श्रीलंका से मिली हार ने दिया दुख

IND vs SL: भारतीय टीम ने 18 साल के बाद देखा ये बुरा दिन, श्रीलंका से मिली हार ने दिया दुख

IND vs SL: श्रीलंकाई टीम ने भारतीय टीम को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 13 रनों से हरा दिया। इसी के साथ उनकी टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले को श्रीलंकाई टीम ने अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के लिए यह जीत काफी अहम रही। उन्होंने काफी लंबे समय के बाद भारतीय टीम को किसी वनडे मुकाबले में हराया है। इससे पहले इस सीरीज का पहला मैच टाई रहा था। ऐसे में अब श्रीलंकाई टीम 1-0 से इस सीरीज में आगे हो गई है। श्रीलंका की जीत में उनके स्टार स्पिनर जेफ्री वेंडरसे का रोल काफी अहम रहा। श्रीलंका ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 32 रनों से हराया है।

श्रीलंका में 1108 दिन बाद आई खुशी

श्रीलंकाई टीम ने आखिरी बार 1108 दिन पहले भारत को कोई वनडे मैच हराया था। यानी कि 23 जुलाई 2021 को भारतीय टीम श्रीलंका से कोई वनडे मैच हारी थी। उसके बाद अब 4 अगस्त 2024 को भारतीय टीम श्रीलंका से मैच हारी है। आखिरकार श्रीलंका ने अपने इतने लंबे इंतजार को भारत खिलाफ खत्म कर दिया है। श्रीलंका ने पहले वनडे में भी यह दिखा दिया था कि उनकी टीम कितनी शानदार है। जब उन्होंने एक हारे हुए मुकाबले को टाई कर दिखाया था। श्रीलंका में अब 1108 दिनों के बाद खुशी आई है।

भारतीय क्रिकेट ने 18 सालों के बाद देखा ये बुरा दिन

टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ ये जो हार मिली है। यह कोई मामूली हार नहीं थी। आपको बता दें कि टीम इंडिया अब इस सीरीज को चाहकर भी नहीं जीत सकेगी। यह सीरीज कुल तीन मैचों की है। जहां पहला मैच किसी ने नहीं जीता और दूसरा मैच श्रीलंका के नाम रहा। ऐसे में टीम इंडिया इस सीरीज का आखिरी मुकाबला जीत भी जाती तो यह सीरीज 1-1 से बराबर होगी और टीम इंडिया आखिरी बार साल 2006 में श्रीलंका को कोई वनडे सीरीज नहीं हरा सकी थी। ऐसे में यह 18 सालों के बाद होगा जब टीम इंडिया श्रीलंका को कोई द्विपक्षीय सीरीज हराने में असफल रही।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो, इस मैच में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद उनकी टीम जैसे-तैसे 240 के स्कोर पर 50 ओवर में पहुंच सकी। जहां उन्होंने अपने 9 विकेट गंवाए। इस दौरान वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए तीन विकेट झटके और भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। इसके बाद टीम इंडिया रन चेज के लिए मैदान पर उतरी जहां भारतीय टीम 241 रनों का पीछा करते हुए 208 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और श्रीलंका ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

VIDEO: विराट कोहली आउट या नॉटआउट, थर्ड अंपायर के एक फैसले से श्रीलंकाई ड्रेसिंग रूम में हंगामा

रोहित शर्मा ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में किया बड़ा कारनामा

Latest Cricket News