A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL : शोएब मलिक के दो रिकॉर्ड ध्वस्त करने उतरेंगे हिटमैन रोहित शर्मा

IND vs SL : शोएब मलिक के दो रिकॉर्ड ध्वस्त करने उतरेंगे हिटमैन रोहित शर्मा

आज रोहित शर्मा के निशाने पर कुछ और कीर्तिमान रहने वाले हैं। एक रिकॉर्ड तो वे टॉस के लिए उतरते ही तोड़ देंगे।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

भारत श्रीलंका सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज धर्मशाला में है। सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को ही खेला गया था। ये मैच बिना गैप के लगातार खेला जा रहा है। दूसरा मैच भी धर्मशाला में ही हुआ था, वहीं आज का मैच भी होगा। टीम इंडिया और खुद कप्तान रोहित शर्मा लगातार मैच दर मैच जीतते चले जा रहे हैं। इस बीच आज रोहित शर्मा के निशाने पर कुछ और कीर्तिमान रहने वाले हैं। एक रिकॉर्ड तो वे टॉस के लिए उतरते ही तोड़ देंगे, लेकिन दूसरे रिकॉर्ड के लिए उन्हें कुछ काम करना होगा। 

रोहित शर्मा और शोएब मलिक ने खेले हैं 124 T20i मैच
दरअसल अब तक सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब मलिक के नाम पर था, जिसकी बराबरी रोहित शर्मा ने सीरीज के दूसरे मैच में कर ली थी। अब वे इसे पीछे छोड़ने की तैयारी में हैं। रोहित शर्मा और शोएब मलिक ने 124 टी20 मैच खेले हैं। हालांकि शोएब मलिक साल 2006 से टी20 खेल रहे हैं, वहीं रोहित शर्मा ने साल 2007 में डेब्यू किया था। आज जैसे ही कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए उतरेंगे, वे शोएब मलिक को पीछे छोड़ देंगे और दुनिया के सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

रोहित शर्मा 50 कैच कर चुके हैं पूरे 
इसके साथ ही रोहित शर्मा एक और मामले में पा​किस्तानी शोएब मलिक को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा ने सीरीज के दूसरे मैच में ही एक कैच लेकर टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने 50 कैच पूरे किए थे। इतने ही कैच शोएब म​लिक के नाम हैं, जैसे ही रोहित एक और कैच लेंगे, शोएब मलिक पीछे हो जाएंगे। हालांकि टी20 इंटरनेशनल मे सबसे ज्यादा कैच लेने का कीर्तिमान डेविड मिलर के नाम है, जिन्होंने 69 कैच लिए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड मार्टिन गप्टिल हैं, जिन्होंने 64 कैच लिए हैं। तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा और शोएब मलिक हैं। वैसे भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी पहले ही बन चुके हैं। 

Latest Cricket News