A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL : अगस्त 2017 के बाद विराट कोहली को देखना पड़ा ये दिन

IND vs SL : अगस्त 2017 के बाद विराट कोहली को देखना पड़ा ये दिन

 आज मैच का दूसरा ही दिन है और टीम इंडिया दूसरी बार बल्लेबाजी कर रही है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बार फिर अपने शतक से चूक गए। 

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

Highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलोर में खेला जा रहा है दूसरा टेस्ट
  • पहली और दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने से चूक गए विराट कोहली
  • आज मैच का दूसरा दिन, लेकिन टीम इंडिया की पकड़ में है मैच

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच चल रहा है। आज मैच का दूसरा ही दिन है और टीम इंडिया दूसरी बार बल्लेबाजी कर रही है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बार फिर अपने शतक से चूक गए। पिंक बॉल टेस्ट में उम्मीद थी कि वे शतकीय पारी खेलेंगे, लेकिन पहली और दूसरी दोनों पारियों में वे शतक तो दूर की बात, बड़ी पारी भी नहीं खेल पाए। इसके साथ ही अब विराट कोहली को वो दिन देखना पड़ा है, जो पिछले चार से उन्होंने नहीं देखा है। 

दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बनाए केवल 13 रन
दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में विराट कोहली ने 16 गेंद का सामना किया और वे केवल  13 रन ही बना सके। इस दौरान उनके बल्ले से एक ही शतक आया। उन्हें प्रवीण ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। अब विराट कोहली का टेस्ट औसत 50 के नीचे आ गया है, जो पिछले चार साल से कभी नहीं आया था। विराट कोहली का औसत 50 के नीचे सितंबर 2017 के बाद से नहीं आया है। उम्मीद थी कि विराट कोहली शतक नहीं तो कम से कम ​बड़ी पारी तो खेलेंगे ही, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। विराट कोहली का टेस्ट औसत अब 49.96 हो गया है। हालांकि अच्छी बात ये है कि वन डे और टी20 में उनका औसत अभी भी 50 से ज्यादा का है। 

वन डे और टी20  अभी भी औसत 50 से ज्यादा
वन डे की बात करें तो उसमें उनका औसत 58.07 का है, वहीं टी20 में 51.50 का है। वे दुनिया के अकेले बल्लेबाज हुआ करते थे जिनका औसत तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा का था, लेकिन आज आउट होते ही ये भी टूट गया। विराट कोहली का आखिरी शतक नवंबर 2020 में आया था, जब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाया था। उसके बाद से उनका बल्ला शतक के लिए तरस रहा है। देखना होगा कि वे शतक के लिए कितना और इंतजार करते हैं। 

Latest Cricket News