A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL 3rd ODI Highlights: श्रीलंका ने रचा इतिहास, 27 साल बाद भारत को वनडे सीरीज में दी मात

IND vs SL 3rd ODI Highlights: श्रीलंका ने रचा इतिहास, 27 साल बाद भारत को वनडे सीरीज में दी मात

IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का नतीजा मेजबान लंका के पक्ष में रहा। श्रीलंका ने 1997 के बाद पहली बारल भारत के खिलाफ पहली वनडे सीरीज जीती।

IND vs SL 3rd ODI Live Score Update- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे मैच लाइव अपडेट

IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया जहां नया इतिहास बन गया। श्रीलंका ने भारत को तीसरे वनडे में 110 रन से हराते हुए 27 साल का सूखा खत्म किया। श्रीलंका ने 1997 के बाद वनडे सीरीज में भारत को शिकस्त देने में कामयाबी हासिल की।

यहां पर देखिए इस मैच का लाइव स्कोर

 

 

Latest Cricket News

Live updates : IND vs SL 3rd ODI

  • 8:22 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    27 साल बाद भारत से जीता श्रीलंका

    कुलदीप यादव के आउट होने के साथ ही भारत की वनडे सीरीज में हार हो गई है। वहीं मेजबान श्रीलंका ने 2-0 से सीरीज अपने नाम करते हुए 27 साल बाद इतिहास को दोहरा दिया है। इससे पहले श्रीलंका ने भारत को वनडे सीरीज में साल 1997 में हराया था। 

  • 8:18 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    भारत को लगा 9वां झटका

    वाशिंगटन सुंदर की पारी पर आखिरकार विराम लग गया है। सुंदर बने तीक्षणा का शिकार। 30 रन बनाकर वाशिंगटन पवेलियन लौट गए हैं। इसके साथ ही भारत को 9वां झटका लग गया है। 

  • 8:08 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    सुंदर खेल रहे बड़े शॉट

    वाशिंगटन सुंदर बड़े शॉट खेलकर हार के अंतर को कम करने की कोशिश में लगे हैं लेकिन यहां से भारत का जीतना मुश्किल नजर आ रहा है। अब देखना होगा कि सुंदर और कुलदीप कब तक क्रीज पर टिक पाते हैं। सुंदर अब तक 17 गेंद पर 30 रन बना चुके हैं।

  • 7:50 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    ऐतिहासिक जीत से लंका 2 विकेट दूर

    भारतीय टीम शर्मनाक हार की कगार पर पहुंच चुकी है। कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर किसी तरह अपना विकेट बचाने की कोशिश में हैं। श्रीलंका 1997 के बाद भारत के खिलाफ पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने से सिर्फ 2 विकेट दूर है। 

  • 7:46 PM (IST) Posted by Govind Singh

    शिवम दुबे हुए आउट

    शिवम दुबे श्रीलंका के खिलाफ बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। उन्होंने 9 रन बनाए हैं। उनका विकेट जेफरी वांडरसे ने हासिल किया है। 

  • 7:41 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम ने गंवाए 7 विकेट

    भारतीय टीम ने 16 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम मुश्किल में फंसती हुई दिखाई दे रही है। टीम इंडिया ने 7 अहम बल्लेबाज गंवा दिए हैं। 

  • 7:40 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रियान पराग लौटे पवेलियन

    जेफरी वांडरसे ने रियान पराग को पवेलियन की राह दिखाई है। उन्होंने पराग को क्लीन बोल्ड कर दिया है। वह मैच में 15 रन बनाकर आउट हुए हैं। 

  • 7:28 PM (IST) Posted by Govind Singh

    13 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    13 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं। क्रीज पर शिवम दुबे और रियान पराग मौजूद हैं। 

  • 7:27 PM (IST) Posted by Govind Singh

    एक ही ओवर में गिर गए दो विकेट

    श्रीलंका के लिए डुनिथ वेल्लालेज बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने एक ही ओवर में श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के विकेट हासिल किए हैं।

  • 7:07 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    भारत ने 63 रन पर खोए 3 विकेट

    ऋषभ पंत भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं। पंत के रुप में भारत को तीसरा बड़ा झटका लगा है। महीश तीक्षणा को मिली पहली सफलता। पंत ने बनाए सिर्फ 6 रन। भारत का स्कोर 63/3

  • 7:05 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    रोहित आउट

    भारत को लगा दूसरा झटका। गिल के बाद रोहित शर्मा लौटे पवेलियन। रोहित को वेलालागे ने 35 रन के स्कोर पर भेजा पवेलियन। 8वें ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित ने अपना विकेट गंंवाया।

  • 6:42 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    गिल सस्ते में आउट

    भारत को लगा पहला झटका। शुभमन गिल सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं। असिथा फर्नांडो ने दिलाई श्रीलंका को पहली सफलता। भारत का पहला विकेट 37 रन के स्कोर पर गिरा है। 

  • 6:41 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    भारत का शानदार आगाज

    IND vs SL 3rd ODI Live: रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारत की तेज शुरुआत हुई है। 4 ओवर में ही भारतीय टीम का स्कोर 35 रन हो गया है। 

  • 6:36 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    3 ओवर समाप्त

    3 ओवर में भारत ने 17 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं। रोहित 13 रन और शुभमन गिल 4 रन बनाकर खेल रहे हैं। लंका पहले विकेट की तलाश में हैं। 

  • 6:24 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    भारत की पारी का आगाज

    IND vs SL 3rd ODI Live: रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी मैदान में उतर चुकी है। रोहित शर्मा ने चौके से अपनी पारी का आगाज किया है। 

  • 5:52 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    भारत को मिला 249 रनों का लक्ष्य

    IND vs SL 3rd ODI Live: अविष्का और मेंडिस के अर्धशतक से श्रीलंका (248/7) ने भारत को दिया 249 रनों का लक्ष्य। रियान पराग ने झटके 3 विकेट। कुसल मेंडिस ने खेली 59 रनों की पारी। वहीं, अविष्का फर्नांडो ने 96 रनों का योगदान दिया।

  • 5:46 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    पारी का आखिरी ओवर बाकी

    49 ओवर में लंका 7 विकेट खोकर 235 रन स्कोरबोर्ड पर लगा चुका है। आखिरी ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज जिन्हें अपने दूसरे विकेट की तलाश है। 

  • 5:42 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    कुलदीप ने किया मेंडिस का शिकार

    शुभमन गिल का बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच। कुसल मेंडिस को दिखाई पवेलियन की राह। मेंडिस (59) के रुप में लंका को लगा 7वां झटका। इस विकेट के साथ ही कुलदीप यादव की मिली पहली सफलता। 

  • 5:38 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    लंका 200 के पार

    श्रीलंका 44 ओवर में 200 के पार पहुंच गया है। इस बीच कुसल मेंडिस ने अर्धशतक भी ठोक दिया है। भारतीय गेंदबाज मेजबान टीम को 250 से कम के स्कोर पर रोकना चाहेंगे। 

  • 5:24 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    रियान ने झटके 3 विकेट

    श्रीलंका को बैक टू बैक ओवर में 2 बड़े झटके लग गए हैं। सुंदर ने 43वें ओवर में जनिथ (8) को पवेलियन भेजा और फिर अगले ही ओवर में रियान पराग ने अपना डेब्यू मैच में तीसरा विकेट झटक लिया। पराग ने वेलालागे (2) को अपना शिकार बनाया। 

  • 5:11 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    सिराज को मिली पहली सफलता

    श्रीलंका को लगा चौथा झटका। मोहम्मद सिराज को मिली पहली सफलता। सिराज ने समाराविक्रमा को बनाया अपना शिकार। समरा अपना खाता भी नहीं खोल सके। भारतीय गेंदबाज अब वापसी करते नजर आ रहे हैं।

  • 4:55 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    लंका के तीसरे विकेट का हुआ पतन

    श्रीलंका को लगा तीसरा झटका। रियान पराग ने चरिथ असलंका को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है। असलंका ने सिर्फ 10 रनों का योगदान दिया। 

  • 4:39 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    रियान पराग का खुला खाता

    रियान पराग ने अपने वनडे डेब्यू मैच में गेंद से शानदार कमाल कर दिखाया है। रियान ने खतरनाक अविष्का फर्नांडो को अपना शिकार बनाया। फर्नांडो अपने शतक से चूक गए और 96 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके साथ ही श्रीलंका को लगा दूसरा बड़ा झटका। 

  • 4:27 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    श्रीलंका 150 के पार पहुंचा

    श्रीलंका ने 31 ओवर के साथ ही 150 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। कुसल मेंडिस 20 और अविष्का फर्नांडो 87 रन के स्कोर पर खेल रहे हैं। भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से पस्त नजर आ रहे हैं।

  • 4:18 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    श्रीलंका मजबूत स्थिति में

    श्रीलंका ने 30 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 143 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए हैं। अविष्का फर्नांडो अपने शतक से सिर्फ 19 रन दूर हैं। भारतीय गेंदबाज आज पूरी तरह से असहाय नजर आ रहे हैं। 

  • 4:04 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    लंका 100 रन के पार

    श्रीलंका ने 24 ओवर में 100 रन का स्कोर पार कर लिया है। अविष्का फर्नांडो ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया है। कुसल मेंडिस 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 3:46 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    भारत को मिली पहली सफलता

    अक्षर पटेल ने भारत को दिलाई पहली सफलता। अक्षर ने 20वें ओवर में पथुम निसंका को भेजा पवेलियन। निसंका (45) विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच आउट हुए। 

  • 3:28 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    16 ओवर के बाद लंका- 75/0

    16 ओवर का खेल हो चुका है लेकिन भारतीय गेंदबाजों का अभी तक खाता नहीं खुल पाया है। सलामी बल्लेबाज निसंका और फर्नांडो के बीच 16 ओवर में 75 रनों की मजबूत साझेदारी हो चुकी है। 

  • 3:16 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    लंका 50 रन के पार

    श्रीलंका ने 11 ओवर की समाप्ति के बाद 50 रन पूरे कर लिए हैं। निसंका 27 और अविष्का 23 रन बनाकर डटे हुए हैं। भारतीय गेंदबाज को अब तक पहली सफलता नहीं मिला पाई है। रोहित शर्मा लगातार अपने स्पिनरों पर भरोसा जता रहे हैं।

  • 3:13 PM (IST) Posted by Vanson Soral

    श्रीलंका का बेहतरीन आगाज

    10 ओवर की समाप्ति के बाद मेजबान श्रीलंका ने बिना कोई विकेट खोए 41 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं। पथुम निसंका 19 और अविष्का फर्नांडो 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को अभी भी पहले विकेट की तलाश है।

  • 2:53 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    श्रीलंका की टीम ने 5 ओवर्स में बनाए 26 रन

    भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 5 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 26 रन बना लिए हैं। पथुम निसांका 19 और अविष्का फर्नांडो 7 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 2:17 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    श्रीलंका टीम की इस मुकाबले के लिए प्लेइंग 11

    पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका (कप्तान), जेनिथ लियानागे, कामिंदु मेंडिस, डुनिथ वेल्लालागे, महेश तीक्ष्णा, जेफरी वांडरसे, असिथा फर्नांडो।

  • 2:16 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम की इस मुकाबले के लिए प्लेइंग 11

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रियान पराग, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

  • 2:13 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    श्रीलंका की टीम ने जीता टॉस

    श्रीलंका की टीम ने भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतने के बाद एकबार फिर से पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलाव किए गए हैं।