A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs PAK: पाकिस्तान पर पूरी तरह से भारी है टीम इंडिया, यकीन नहीं हो रहा तो देख लें हेड टू हेड का ये खास रिकॉर्ड

IND vs PAK: पाकिस्तान पर पूरी तरह से भारी है टीम इंडिया, यकीन नहीं हो रहा तो देख लें हेड टू हेड का ये खास रिकॉर्ड

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 09 जून को महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन न्यूयॉर्क में किया जाना है।

IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान क्रिकेट जगत के दो सबसे बड़े आर्च राइवल्स हैं। दोनों टीमों के बीच होने वाले मैचों का पूरी दुनिया में फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं। अब बिग एप्पल कहे जाने वाले न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन 09 जून को पहली बार दुनिया के इस कोने में किया जाएगा। इस मैच में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटिंग स्टार्स जब आपस में भिड़ेंगे तब न्यूयॉर्क का माहौल ही कुछ अलग होगी। फैंस को दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। इस मैच का वेन्यू न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम होगा। जहां 30000 से ज्यादा दर्शक मैच देखने के लिए पहुंचेंगे।

टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इस यादगार मैच से पहले टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है और टीम इंडिया के खिलाड़ी काफी शानदार फॉर्म में हैं। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की, जहां उन्होंने आयरलैंड की टीम को 8 विकेट से हराया। वहीं पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत बेहद खराब रही है। उन्हें अपने पहले मैच में अमेरिका के हाथों सुपर ओवर में 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या पाकिस्तान टीम इंडिया के खिलाफ कमबैक कर पाती है या नहीं। टी20 में ऐसे भी पाकिस्तान का रिकॉर्ड टीम इंडिया के खिलाफ बेहद खराब रहा है।

टी20 में भारत ने पाकिस्तान को कई बार धोया

टी20 इंटरनेशनल में भारत और पाकिस्तान के बीच ज्यादा मैच तो नहीं खेले गए हैं, लेकिन इस दौरान टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 12 मैचों में से भारतीय टीम ने 08 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान की टीम सिर्फ तीन बार ही इस फॉर्मेट में टीम इंडिया को हरा सकी है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई रहा था। जिसे टीम इंडिया ने बॉलआउट में जीता था। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारत ने पाकिस्तान को 12 मैचों में से 09 बार टी20 इंटरनेशनल में रौंदा है।

वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया भारी

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी रही है। दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं। जहां टीम इंडिया ने 6 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान की टीम ने सिर्फ एक बार साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराया था। ऐसे में यहां भी टीम इंडिया 6-1 से लीड कर रही है। पाकिस्तान के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह काफी मुश्किल लग रहा है कि वह टीम इंडिया को हरा देंगे। 

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने पाकिस्तान को हर बार धोया, इस बार भी ऐसे मिलेगी जीत की गारंटी

BAN vs SL मैच के दौरान कैसी रहेगी टेक्सास की पिच, यहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को था रौंदा

Latest Cricket News