A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा फैसला

टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा फैसला

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वाड में बीसीसीआई ने एक बदलाव किया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। बीसीसीआई ने इस सीरीज के पहले मुकाबले के लिए ही सिर्फ स्क्वाड का ऐलान किया था। अब पहले मैच में मिली हार के कारण बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने स्क्वाड में सिर्फ एक बदलाव किया है। टीम इंडिया ने वाशिंगटन सुंदर को दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए स्क्वाड में शामिल किया है। इसके अलावा किसी भी अन्य खिलाड़ी को रिलीज नहीं किया गया है।

सुंदर को क्यों मिला मौका​

सीरीज के बचे हुए दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम ने अपनी स्पिन यूनिट को और भी मजबूत किया है। सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे और तीसरा मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसान माना जा रहा है कि पुणे में मुकाबला काली मिट्टी पर खेला जाएगा। जहां स्पिन गेंदाबाजों का ज्यादा दबदबा रहने की उम्मीद है। यही कारण है कि बीसीसीआई ने इस सीरीज के बचे हुए दो मुकाबलों के लिए सुंदर को मौका दिया है। सुंदर ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में खेला था।

पहले मैच में मिली हार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बारे में बात करें तो इस मुकाबले में टीम इंडिया के 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 46 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में अच्छा कमबैक किया और 462 रन बनाए। इसी के साथ टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के जीत के लिए 107 रनों का टारगेट दिया। जिसे कीवी टीम ने बड़ी आसानी के साथ चेज कर लिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा फैसला

रोहित ने 18 महीने में छोड़ दिया विराट कोहली को पीछे, निकल गए इस खराब लिस्ट में आगे

Latest Cricket News