A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया को 12 सालों के बाद मिली ऐसी शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने रच दिया इतिहास

टीम इंडिया को 12 सालों के बाद मिली ऐसी शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने रच दिया इतिहास

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई है।

IND vs NZ- India TV Hindi Image Source : PTI न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को इस हार के कारण सीरीज से भी हाथ धोना पड़ा है। इससे पहले टीम इंडिया साल 2012 में कोई घरेलू टेस्ट सीरीज हारी थी। यानी कि कुल 12 सालों के बाद भारतीय टीम को ऐसी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को एमएस धोनी की कप्तानी में आखिरी बार इंग्लैंड की टीम के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में भारत को 113 रनों से हराया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीता और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 79.1 ओवर में 259 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी और वह 156 रन पर ऑलआउट हो गए। इसी के साथ कीवी टीम के पास 103 रनों की लीड हासिल हो गई।

रनचेज में फेल हुई टीम इंडिया

टेस्ट मैच की तीसरी पारी में 103 रनों की लीड के साथ कीवी बल्लेबाज मैदान पर उतरे और वह 255 रन पर ऑलआउट हो गए। इसी के साथ उन्होंने भारतीय टीम को जीत के लिए 359 रनों का टारगेट दिया। जिसके टीम इंडिया चेज नहीं कर सकी और वह *** रनों पर ऑलआउट हो गए। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने इतिहास रचते हुए भारतीय टीम को हरा दिया। टीम इंडिया की स्थिति इस सीरीज में बेहद खराब नजर आई है। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने इस सीरीज में काफी निराश किया है।

ये खिलाड़ी रहा जीत का हीरो

न्यूजीलैंड की जीत में उनके स्पिन गेंदबाजों का रोल काफी ज्यादा अहम रहा। स्पिन गेंदबाजी के दमपर न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को अपने नाम किया। मिचेल सेंटनर ने इस मुकाबले में 13 विकेट झटके। जिसमें उन्होंने पहली पारी में 53 रन देकर 7 विकेट, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 104 रन देकर 6 विकेट झटके। टीम इंडिया के लिए स्पिनरों का दबदबा रहा, लेकिन बल्लेबाजी में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर रह गई। जिसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। सीरीज का तीसरा मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा। जो 01 से 05 नवंबर तक खेला जाना है।

यह भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने भारत में आकर रचा इतिहास, न्यूजीलैंड के स्पिनर ने पहली बार किया ऐसा कमाल

IPL 2025 रिटेंशन से पहले धोनी का खेलने पर बड़ा बयान, इस ओर किया इशारा

Latest Cricket News