A
Hindi News खेल क्रिकेट फैंस के लिए आई खुशखबरी, दूसरे टेस्ट के पहले दिन बारिश का कोई खतरा नहीं; हो सकते हैं पूरे 90 ओवर्स

फैंस के लिए आई खुशखबरी, दूसरे टेस्ट के पहले दिन बारिश का कोई खतरा नहीं; हो सकते हैं पूरे 90 ओवर्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच हार चुकी है। सीरीज बराबर करने के लिए भारतीय टीम को दूसरा टेस्ट मैच हार हाल में जीतना होगा।

Virat Kohli And Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : PTI Virat Kohli And Sarfaraz Khan

India vs New Zealand 2nd Test: पहला टेस्ट मैच हार चुकी टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में पलटवार करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसी वजह से टीम सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई थी। फिर दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पहले मैच में बारिश ने भी टीम इंडिया का खेल बिगाड़ा था और मैच में कई बार खलल डाला। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे के मैदान पर होगा। आइए जानते हैं, पुणे में 24 अक्टूबर के दिन कैसा मौसम रहेगा? 

मौसम के लिहाज से फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। पहले दिन बारिश खेल में खलल नहीं डाल सकती है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक 24 अक्टूबर को सुबह, दोपहर और शाम तीनों वक्त सिर्फ एक प्रतिशत ही बारिश है। मौसम साफ रहेगा और धूप भी खिली रह सकती है। ऐसे में लग रहा है कि पहले दिन पूरे 90 ओवर्स का खेल हो सकता है। 

स्पिनर्स की मददगार हो सकती है पिच

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पुणे की पिच काली मिट्टी से बनाई गई है। ऐसे में ये पिच स्पिनर्स की मददगार हो सकती है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव की संभावना नजर आ रही है। कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को जगह मिल सकती है। भारत के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो उन्हें मैच जिता सकते हैं। 

फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने पुणे के मैदान पर अभी तक सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से एक जीता और एक हारा है। टीम इंडिया ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हारा था। वहीं बाद में साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला जीता था। भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है। टीम इंडिया इस समय प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर मौजूद है। फाइनल में पहुंचने के लिए उसे चार जीत की आवश्यकता है। ऐसे में दूसरा टेस्ट उसके लिए बहुत अहम है। 

यह भी पढ़ें: 

WTC के इतिहास में सिर्फ 3 ही खिलाड़ी कर पाए ये कारनामा, इस साइकल में ये प्लेयर बना ऐसा करने वाला

दूसरे टेस्ट में कोहली का इतंजार कर रहे 3 बड़े रिकॉर्ड, बस बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

Latest Cricket News