A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में हुए 3 बदलाव, लगभग 4 साल के बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में हुए 3 बदलाव, लगभग 4 साल के बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से पुणे के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

India vs New Zealand 2nd Test Match Playing 11- India TV Hindi Image Source : AP भारत बनाम न्यूजीलैंड पुणे टेस्ट मैच दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला महाराष्ट्र के पुणे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में 3 बदलाव देखने को मिले हैं, जिसमें शुभमन गिल, अकाश दीप और वाशिंगटन सुंदर की जहां वापसी हुई है तो वहीं केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को बाहर किया गया है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम में भी एक बदलाव किया गया है इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था जिसमें कीवी टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की और इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।

वाशिंगटन सुंदर ने साल 2021 में खेला था आखिरी मुकाबला

न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में जो तीन बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, उसमें वाशिंगटन सुंदर की प्लेइंग 11 में एंट्री देखने को मिली है, जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था। इसके बाद अब लगभग 4 साल के बाद सुंदर की टेस्ट टीम की प्लेइंग 11 में वापसी हुई है। वाशिंगटन सुंदर ने अभी तक खेले 4 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 66.25 के औसत से 265 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 49.83 के औसत से 6 विकेट अब तक हासिल किए हैं।

न्यूजीलैंड की टीम में भी हुआ एक बदलाव

पुणे टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने भी अपनी प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है, जिसमें पिछले मुकाबले में टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज मैट हेनरी पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं, जिसकी जानकारी कीवी टीम के कप्तान टॉम लेथम ने दी जिसमें उनकी जगह पर मिचेल सेंटनर को शामिल किया गया है।

यहां पर देखिए दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुदंर, जसप्रीत बुमराह, अकाश दीप।

न्यूजीलैंड - टॉम लेथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, एजाज पटेल, विलियम ओ रोर्के।

ये भी पढ़ें

करिश्माई मैच में एक दो नहीं बल्कि 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड हुए ध्वस्त, सूर्यकुमार का कीर्तिमान भी चकनाचूर

IND vs NZ महिला टीम के बीच पहला ODI, जानें कब-कहां और कैसे देखें टीवी और मोबाइल पर Live

Latest Cricket News