A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: भारतीय टीम की पहली पारी पर गहराया संकट, 40 के स्कोर पर गिरे 9 विकेट
Live now

IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: भारतीय टीम की पहली पारी पर गहराया संकट, 40 के स्कोर पर गिरे 9 विकेट

IND vs NZ 1st Day 2 Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मुकाबले के पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

IND vs NZ 1st Day 2 Live Score Update- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच दूसरा दिन लाइव स्कोर अपडेट।

IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मुकाबले के पहले दिन के खेल में लगातार बारिश होने की वजह से उसे रद्द कर दिया गया था। भारतीय टीम में इस मैच के लिए 2 बदलाव प्लेइंग 11 में देखने को मिले हैं, जिसमें शुभमन गिल और अकाश दीप की जगह पर सरफराज खान और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। आज के दिन के खेल में कुल 98 ओवर्स की गेंदबाजी होगी।

यहां पर देखिए भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का लाइव स्कोर

 

Latest Cricket News

Live updates : IND vs NZ 1st Test Day 2 Live Score Update

  • 12:56 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    जसप्रीत बुमराह के रूप में भारत ने गंवाया 9वां विकेट

    भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में अपनी पहली पारी में 40 के स्कोर पर 9वां विकेट जसप्रीत बुमराह के रूप में गंवाया है, जिसमें उन्हें विलियम ओ रुर्के ने एक के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा है।

  • 12:51 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ऋषभ पंत को मैट हेनरी ने भेजा पवेलियन

    न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 39 के स्कोर पर 8 विकेट ऋषभ पंत के रूप में गंवा दिया है, जिनको 20 के निजी स्कोर पर मैट हेनरी ने पवेलियन भेजा है।

  • 12:45 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रविचंद्रन अश्विन डक पर हुए आउट

    भारतीय टीम ने बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन के लंच के बाद खेल शुरू होने के साथ अपना 7वां विकेट 34 के स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन के रूप में गंवा दिया है। अश्विन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

  • 12:01 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रवींद्र जडेजा भी बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

    भारतीय टीम ने बेंगलुरु टेस्ट मैच में दूसरे दिन के खेल में अपनी पहली पारी में 34 के स्कोर तक अपने 6 विकेट गंवा दिए थे, जिसमें रवींद्र जडेजा 6 गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जडेजा का विकेट गिरने के साथ पहले सेशन का खेल भी खत्म हो गया।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    केएल राहुल डक पर लौटे पवेलियन

    भारतीय टीम को बेंगलुरु टेस्ट मैच में 33 के स्कोर पर 5वां झटका केएल राहुल के रूप में लगा है जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं। राहुल के आउट होने के बाद अब बल्लेबाजी के लिए रवींद्र जडेजा मैदान पर उतरे हैं।

  • 11:45 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    यशस्वी जायसवाल भी लौटे पवेलियन

    भारतीय टीम को बेंगलुरु टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 के स्कोर पर चौथा झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा है जो 63 गेंदें खेलने के बाद 13 रन बनाकर आउट हो गए। अब बल्लेबाजी करने मैदान पर केएल राहुल उतरे हैं।

  • 11:35 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    19 ओवर्स में भारत ने बनाए 29 रन

    बेंगलुरु टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 19 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 12 और ऋषभ पंत 13 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बेंगलुरु टेस्ट मैच में बारिश रुकने के बाद खेल फिर से हुआ शुरू

    बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन के पहले सेशन में बारिश रुकने के बाद खेल फिर से शुरू हो गया है, जिसमें भारतीय टीम ने 14 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 8 और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 10:53 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बारिश रुकी जल्द शुरू होगा खेल

    बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 13 के स्कोर तक 3 विकेट गंवा चुकी थी जिसके बाद बारिश शुरू होने से खेल को रोक दिया गया था। वहीं अब बारिश रुक गई है और खेल जल्द शुरू होगा।

  • 10:40 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    तेज बारिश के चलते रुका खेल

    भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन बारिश शुरू होने की वजह से खेल को रोक दिया गया है। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 13 के स्कोर तक 3 विकेट गंवा दिए थे। यशस्वी जायसवाल 8 और ऋषभ पंत 3 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 10:10 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    सरफराज खान भी डक पर हुए आउट

    सरफराज खान बेंगलुरु टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं। टीम इंडिया ने 10 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया है। वहीं अब बल्लेबाजी करने ऋषभ पंत उतरे हैं।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    विराट कोहली बिना खाता खोले हुए आउट

    भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 9 के स्कोर पर दूसरा विकेट विराट कोहली को रूप में गंवा दिया है जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। अब यशस्वी जायसवाल का साथ देने मैदान पर सरफराज खान बल्लेबाजी करने उतरे हैं।

  • 10:00 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    8 ओवर्स में भारत का स्कोर 9 रन

    भारतीय टीम ने बेंगलुरु टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर्स का खेल खत्म होने पर अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 7 रन बना चुके हैं तो वहीं विराट कोहली ने अपना खाता नहीं खोला है।

  • 9:54 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रोहित शर्मा 2 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 9 के स्कोर पर पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा है जो 2 के निजी स्कोर पर टिम साउदी की अंदर आती गेंद को समझने में भूल कर गए और बोल्ड हो गए। अब नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने विराट कोहली उतरे हैं।

  • 9:39 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    4 ओवर्स में भारतीय टीम का स्कोर 7 रन

    भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 4 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 7 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 2 और यशस्वी जायसवाल 5 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 9:19 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रोहित और यशस्वी उतरे ओपनिंग में

    बेंगलुरु टेस्ट मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल कर रहे हैं।

  • 8:54 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग 11

    टॉम लेथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम की प्लेइंग 11

    रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

  • 8:46 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पहले टेस्ट के दूसरे दिन की पिच रिपोर्ट

    भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब पिच से कवर्स हटाए गए तो उसमें नमी साफतौर पर देखने को मिली ऐसे में शुरुआती समय में नई गेंद से तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की पूरी उम्मीद है।

  • 8:44 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    दूसरे दिन 98 ओवर्स का होगा खेल

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन कुल 98 ओवर्स का खेल खेला जाएगा यदि बारिश की वजह से किसी तरह का कोई व्यवधान नहीं पड़ता है।

  • 8:43 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    न्यूजीलैंड टीम का स्क्वाड

    डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम (कप्तान), विल यंग, ​​केन विलियमसन, माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, मैट हेनरी, जैकब डफी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के।

  • 8:43 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम का पहले टेस्ट के लिए स्क्वाड

    रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।