A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs IRE: भारत के पहले वर्ल्ड कप मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल?

IND vs IRE: भारत के पहले वर्ल्ड कप मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल?

IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को अपना टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मुकाबला खेलना है। इस मैच का आयोजन नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम किया जाएगा।

IND vs IRE Weather Report- India TV Hindi Image Source : AP/GETTY IND vs IRE Weather Report

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम 05 जून को अपना पहला मुकाबला खेलने जा रही है। जहां टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का आयोजन न्यू यॉर्क के नए नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। भारतीय टीम इस महामुकाबले से पहले पूरी तरह से तैयार है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है और आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया ने लगभग सभी जरूरी चीजें कवर कर ली हैं। दूसरी ओर आयरलैंड में भारत को कड़ी टक्कर देने की क्षमता है और उसने T20 विश्व कप 2024 से पहले अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि टीम इंडिया को इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से फेवरेट माना जा रहा है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल

वर्ल्ड कप में खेले जा रहे मुकाबलों के दौरान बारिश का असर देखने को मिला है। ऐसे में फैंस को भारत के मुकाबले से पहले भी न्यू यॉर्क के मौसम की चिंता हो रही है। यूएसए में बारिश एक प्रमुख कारण रहा है और टूर्नामेंट से पहले कई खेल धुल गए हैं। फैंस चाहेंगे कि बारिश भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में असर न डाले। भारत क्रिकेट टीम और आयरलैंड क्रिकेट टीम के मैच में मौसम पूर्वानुमान के बारे में हम आपको बताएंगे। मौसम अपडेट के अनुसार, इस मैच के दौरान न्यूयॉर्क में तापमान 22 डिग्री सेल्सियस से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट

साउथ अफ्रीका ने इसी नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका को सिर्फ 77 रनों पर ढेर कर दिया था, जो बताता है कि इस मैदान की पिच गेंदबाजों के लिए काफी मददगार है। साथ ही, भारत ने इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था और पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। पिच का व्यवहार वैसा ही हो सकता है जैसा कि यहां खेले गए पिछले मैचों में हुआ था। ऐसे में टीम इंडिया के गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

आयरलैंडः पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क एडायर, रॉस एडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने को तैयार IPL का चैंपियन खिलाड़ी, वेस्टइंडीज में रहा है गजब का रिकॉर्ड

T20 World Cup में इस छोटे देश की टीम का बड़ा कमाल, कोई भी चैंपियन टीम नहीं कर पाई अब तक ऐसा

Latest Cricket News