A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG Test : भारत और इंग्लैंड के बदल गए कोच और कप्तान, जानिए कैसी होगी जंग

IND vs ENG Test : भारत और इंग्लैंड के बदल गए कोच और कप्तान, जानिए कैसी होगी जंग

एजबेस्टन में होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम 23 से 26 जून तक लीसेस्टरशायर के खिलाफ एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी। 

Rohit Sharma and Jasprit Bumrah- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma and Jasprit Bumrah

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा टेस्ट मैच
  • टीम इंडिया पहले ही पहुंच चुकी है इंग्लैंड, हेड कोच राहुल द्रविड़ भी रवाना
  • चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बनाई हुई है 2-1 से शानदार बढ़त

IND vs ENG Test Match : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम से खुद कप्तान, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड में ही हैं और वहां प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर लंदन के लिए रवाना हो गए हैं। एजबेस्टन में होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम 23 से 26 जून तक लीसेस्टरशायर के खिलाफ एक प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी। 

चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे
भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। सीरीज का आखिरी टेस्ट 10 सितंबर 2021 से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होना था, लेकिन भारतीय टीम ने कोविड -19 के प्रकोप के कारण इसे अचानक स्थगित कर दिया गया था। अब वही आखिरी टेस्ट एक से पांच जुलाई तक एजबेस्टन में खेला जाएगा। जब ये सीरीज खेली जा रही थी, तब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे, वहीं हेड कोच रवि शास्त्री थे। उधर इंग्लैंड के कप्तान उस वक्त जो रूट हुआ करते थे, लेकिन अब उनके भी कप्तान बेन स्टोक्स हो गए हैं और कोच की जिम्मेदारी ब्रेंडन मैकुलम ने संभाली हुई है। इस बीच इंग्लैंड एशेज में ऑस्ट्रेलिया से 4-0 और वेस्टइंडीज में 1-0 से हार गया था। इसके बाद इंग्लैंड की कप्तानी में बदलाव हुआ और बेन स्टोक्स टीम के नए कोच बने। इसके बाद इंग्लैंड अब न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है। वहीं भारत ने भी इस दौरान कई सीरीज खेली और जीत दर्ज की है। 

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को रोचक टेस्ट मैच होने की उम्मीद
इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ अपनी टीम को एक मजबूत इंग्लैंड टीम से भिड़ने की उम्मीद कर रहे हैं, जो उनके अनुसार पिछले साल थोड़ी कमजोर टीम थी, लेकिन अब वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेल रही है। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि यह टेस्ट रोमांचक होने जा रहा है। हमारे लिए यह एकमात्र टेस्ट मैच है, लेकिन यह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का ही हिस्सा है। यह उन खिलाड़ियों के लिए एक शानदार सीरीज है, जिन्होंने इसमें भाग लिया था। वे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्सुक हैं। राहुल द्रविड़ ने कहा कि इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलना हमेशा अच्छा होता है। काफी दर्शकों के आने की संभावना है। आप इंग्लैंड में वास्तव में अच्छी भीड़ की उम्मीद करते हैं, जब आप वहां टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं।

Latest Cricket News