A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: विराट कोहली नहीं बना सके महारिकॉर्ड, अभी भी रह गए सिर्फ 35 रन पीछे

IND vs BAN: विराट कोहली नहीं बना सके महारिकॉर्ड, अभी भी रह गए सिर्फ 35 रन पीछे

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। इस मुकाबले में उन्होंने दोनों पारियों को मिलकर 23 रन बनाए।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI विराट कोहली

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है। जहां टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। हालांकि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस मुकाबले में एक महारिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 35 रन पीछे रह गए। अब वह इस रिकॉर्ड को अगले मुकाबले में बना सकते हैं। दरअसल इस मुकाबले के शुरू होने से पहले विराट कोहली ने अपने 27000 इंटरनेशनल रन पूरे करने के लिए सिर्फ 58 रनों की जरूरत थी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में वह सिर्फ 23 रन ही बना सके और अब उन्हें इसे पूरा करने के लिए और 35 रनों की जरूरत होगी।

पहले टेस्ट में फ्लॉप हुए विराट कोहली

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। विराट ने इस मुकाबले की पहली पारी में 6 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 17 रन बनाए। विराट कोहली को पहली पारी में हसन महमूद और दूसरी पारी में हसन मिराज ने आउट किया। फैंस को विराट कोहली से इस मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन विराट कोहली का फ्लॉप प्रदर्शन अभी तक जारी है।

विराट कोहली इस मैच में अगर 58 रन बना लेते तो, वह सिर्फ 593 पारियों में 27000 रन पूरे कर लेते। जोकि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27000 रन होते। यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में 27000 रन पूरे किए थे। इससे पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, श्रीलंका के कुमार संगाकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 रन के आंकड़े को छूआ है। 

लंबे समय के बाद विराट की वापसी

विराट कोहली लंबे समय के बाद टेस्ट जर्सी में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले वह इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा नहीं थे। विराट कोहली ने आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में खेला था। वह 8 महीनों के बाद टेस्ट मैच खेले रहे हैं। फैंस को उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द वापसी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

LLC 2024: आखिरी ओवर का रोमांच, 6 गेंद पर चाहिए थे 13 रन; इरफान पठान ने यूं पलट दी बाजी

अफगान बल्लेबाज ने रचा इतिहास, विराट कोहली और बाबर आजम के महारिकॉर्ड की बराबरी की

Latest Cricket News