A
Hindi News खेल क्रिकेट अश्विन को सम्मान देने के लिए विराट कोहली ने किया खास सेलिब्रेशन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

अश्विन को सम्मान देने के लिए विराट कोहली ने किया खास सेलिब्रेशन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

IND vs BAN: भारत ने पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से अपने नाम किया। टीम इंडिया की जीत में आर अश्विन का रोल काफी अहम रहा। उन्होंने इस मुकाबले में शतक भी जड़ा और पांच विकेट हॉल भी हासिल किया।

R Ashwin and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI विराट कोहली और आर अश्विन

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने अपने नाम किया। इस मैच को भारतीय टीम ने 280 रनों से जीता। टीम इंडिया की जीत में स्टार खिलाड़ी आर अश्विन का रोल काफी अहम रहा है। अश्विन ने इस मुकाबले की पहली पारी के दौरान शानदार शतक जड़ा। इसके बाद उन्होंने पांच विकेट भी हासिल किए। पांच विकेट हॉल लेने के बाद वह काफी खुश नजर आए। यह उनके करियर का 37वां पांच विकेट हॉल था और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न के रिकॉर्ड की बराबरी की। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा पांच विकेट हॉल हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट अश्विन दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

विराट कोहली का खास अंदाज

अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ यह खास पांच विकेट हॉल हासिल किया और जब टीम के साथी खिलाड़ी मेहदी हसन मिराज के आउट होने का जश्न मना रहे थे, तब विराट ने अश्विन को बधाई देने के लिए सिर झुकाया। विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विराट कोहली अश्विन को बो डाउन करते हुए दिए। इन सबके बीच टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने कानपुर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए भी भारतीय टीम के स्क्वाड का एलान कर दिया है। इस टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच में खेल के चौथे दिन ही अपने नाम कर लिया। इस दौरान अश्विन ने 113 रनों की पारी भी खेली थी। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। इस बीच यह भी खबर आई कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है। इस में सबसे पहले नाम जसप्रीत बुमराह का था। दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज के आखिरी मुकाबले को भी अपने नाम करना चाहेगी। ताकि वे इस सीरीज में बांग्लादेश के क्लीन स्वीप कर सके।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल , शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल , सरफराज खान , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज , आकाश दीप , जसप्रीत बुमराह, यश दयाल । 

Latest Cricket News