A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया से हुई स्टार ऑलराउंडर की छुट्टी, रोहित के चहेते खिलाड़ी को मिला T20 स्क्वाड में मौका

टीम इंडिया से हुई स्टार ऑलराउंडर की छुट्टी, रोहित के चहेते खिलाड़ी को मिला T20 स्क्वाड में मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से T20I सीरीज का आगाज होना है। इससे एक दिन पहले ही मेजबान टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है। स्टार ऑलराउंडर टीम से बाहर हो गया है।

Team India- India TV Hindi Image Source : PTI शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली T20I सीरीज से एक दिन पहले बड़ी खबर आई है। मेजबान टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला T20I मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर के नए स्टेडियम न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले ही स्टार ऑलराउंडर पूरी सीरीज से बाहर हो गया है। टीम इंडिया के लिए ये एक बड़ा झटका है। ये खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा था।

टीम इंडिया को लगा झटका

BCCI के मुताबिक, ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की T20I सीरीज से बाहर हो गए हैं। BCCI की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने शिवम की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है। तिलक रविवार सुबह ग्वालियर में टीम से जुड़ेंगे। BCCI ने ये जानकारी दी है। शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच 7 अगस्त को श्रीलंका दौरे पर पल्लेकेले में वनडे खेला था। इसके बाद वह दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की ओर से खेलते नजर आए। इस मैच में स्टार ऑलराउंडर गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल नहीं कर सके। अब T20I सीरीज से बाहर होने के कारण उनकी वापसी का इंतजार बढ़ गया है।

तिलक वर्मा ने मारी बाजी

दूसरी तरफ, तिलक वर्मा लंबे समय बाद टीम में एंट्री पाने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी T20I मैच 11 जनवरी को इसी साल मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था। पिछले साल अगस्त में T20I डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा 16 T20I मैचों की 15 पारियोंं में 33 के औसत से 336 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 140 का रहा है। उनके बल्ले से अब तक 2 अर्धशतक आए हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारत की अपडेटेड टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा।

बांग्लादेश: लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और तंजीम हसन साकिब। 

भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) T20 सीरीज का शेड्यूल

  • पहला T20I: 6 अक्टूबर, रविवार (शाम 7:00 बजे)
  • दूसरा T20I: 9 अक्टूबर, बुधवार (शाम 7:00 बजे)
  • तीसरा T20I: 12 अक्टूबर, शनिवार (शाम 7:00 बजे)

यह भी पढ़ें:

IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, जानें कब और कहां होगी नीलामी

हार्दिक पांड्या करेंगे अद्भुत कारनामा! एक झटके में तोड़ देंगे बुमराह और भुवी का बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News