A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: आर अश्विन ने किया कमाल, बांग्लादेश के खिलाफ कर ली शेन वॉर्न के महारिकॉर्ड की बराबरी

IND vs BAN: आर अश्विन ने किया कमाल, बांग्लादेश के खिलाफ कर ली शेन वॉर्न के महारिकॉर्ड की बराबरी

IND vs BAN: टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया है, जिसके कारण टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम को 280 रनों से हरा दिया। इस मैच में अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े खिलाड़ी रहे। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले बड़ी आसानी के साथ जीत लिया। इस मैच में उन्होंने बांग्लादेश को 280 रनों से रौंदा। अश्विन को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है। भारतीय टीम अब इस सीरीज में 1-0 से आगे है। इसी बीच आर अश्विन ने एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न के एक रिकॉर्ड की बराबरी की है।

अश्विन ने बनाया महारिकॉर्ड

अश्विन को चौथे दिन पहले घंटे के बाद मैदान में उतारा गया और उन्होंने रविवार को अपने पहले ही ओवर में शाकिब को आउट कर दिया, जबकि पिछले दिन उन्होंने तीन बल्लेबाजों को आउट किया था। शाकिब के विकेट के बाद बांग्लादेश ने छह विकेट मात्र 40 रन के अंदर गंवा दिए। इस दौरान अश्विन ने 88 रन देकर 6 विकेट झटके। जोकि टेस्ट क्रिकेट में उनका 37वां 5 विकेट हॉल रहा। इसी के साथ उन्होंने सबसे ज्यादा पांज विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शेन वॉर्न की बराबरी कर ली है। दोनों गेंदबाज अब इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का नाम है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 67 बार 5 विकेट हॉल हासिल किया है।

कैसा रहा पहले टेस्ट मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जहां टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 376 रन बनाए। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने इस दौरान शानदार पारी खेली। इसके बाद बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने के लिए आई और वह 149 रन पर ऑलआउट हो गए और टीम इंडिया के पास 227 रनों की लीड हासिल हो गई। 227 रनों की लीड के साथ एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाज मैदान पर उतरे और टीम इंडिया ने इस बार 4 विकेट खोकर 287 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रनों का लक्ष्य दिया। इस टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 234 रनों पर ऑलआउट हो गई और टीम इंडिया ने यह मैच 280 रनों से जीत लिया।

दूसरे टेस्ट में वॉर्न से आगे निकल सकते हैं अश्विन

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा टर्न नहीं मिल रही थी। फिर भी आर अश्विन ने आखिरी पारी में 6 विकेट हासिल कर लिए। दूसरे टेस्ट मैच का तो आयोजन कानपुर में किया जाना है। जहां स्पिन गेंदबाजों का पूरी तरह से दबदबा रहेगा। वहां अश्विन बांग्लादेश के लिए और भी खतरा पैदा कर सकते हैं। ऐसे में अश्विन से एक और पांच विकेट हॉल की उम्मीद लगाई जा रही है। अश्विन अगर ऐसा कर देते हैं तो वह इस लिस्ट में वॉर्न से आगे निकल सकते हैं।

Latest Cricket News