A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN Pitch Report: नए वेन्यू पर खेला जाएगा पहला टी20 मैच, जानें कैसी होगी पिच

IND vs BAN Pitch Report: नए वेन्यू पर खेला जाएगा पहला टी20 मैच, जानें कैसी होगी पिच

IND vs BAN Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा। बता दें कि यह मैच नए स्टेडियम में खेला जाएगा। इस वेन्यू पर एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेले गए हैं।

IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : PTI भारत बनाम बांग्लादेश

IND vs BAN Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जाना है। इस सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। ग्वालियर का नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में रूप सिंह स्टेडियम का नाम आया होगा, लेकिन यह मैच इस वेन्यू पर नहीं खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन नए स्टेडियम में किया जाएगा। जिसे ग्वालियर में ही बनाया गया है। इस नए स्टेडियम का नाम श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम है। ग्वालियर के इस स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस मुकाबले में कैसे पिच मिल सकती है।

श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

भारत बनाम बांग्लादेश मैच से पहले श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम की पिच के बारे में बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी शानदार रहने की उम्मीद है। पिच को देकर यह लग रहा है कि यह 40 ओवर तक के मैच में सही रहेगी। इस स्टेडियम में सीधी बाउंड्री छोटी है। ऐसे में तेज गेंदबाजों का प्लान खराब हो सकता है। ग्वालियर की पिच शुरू में धीमी रह सकती है। हालांकि यहां की पिच पर अभी एक भी मैच नहीं खेला गया है। जिसके कारण अभी कुछ भी कहना काफी जल्दी होगा।

मध्य प्रदेश टी-20 लीग में बने थे खूब रन

श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में मध्य प्रदेश टी20 लीग के 12 मैच खेले गए थे। जिसके अनुसार यहां पर खूब रन की उम्मीद की जा सकती है। मध्य प्रदेश टी20 लीग के दौरान पहली पारी का औसत स्कोर 171 रनों का रहा था। इसके अलावा एक मुकाबले में 278 रन भी बनाए गए थे। उसी मुकाबले में रनचेज करने वाली टीम ने 239 रन बनाए थे। इस लीग के 12 मैचों के दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 और रनचेज करने वाली टीम ने 8 मुकाबले जीते थे।

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहिद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन दास, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, मेंहदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया Playing 11 का ऐलान, ये प्लेयर करेगा डेब्यू

IND vs BAN: 14 साल बाद इस शहर में मैच खेलेगी टीम इंडिया, कहीं बारिश ना बिगाड़ दे खेल?

Latest Cricket News