A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट से पहले 21 साल के स्पिनर को आया टीम इंडिया से बुलावा, अश्विन की तरह करता है बॉलिंग

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट से पहले 21 साल के स्पिनर को आया टीम इंडिया से बुलावा, अश्विन की तरह करता है बॉलिंग

टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करने जा रही है। इस मैच से पहले चेन्नई में टीम इंडिया का कैंप लगने वाला है जिसके लिए बीसीसीआई ने एक 21 साल के ऑफ स्पिनर को कैंप से जुड़ने के लिए बुलावा भेजा है।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट की 16 खिलाड़ियों को चुना है जिसमें  ऋषभ पंत का नाम भी शामिल हैं। पंत की  लगभग 20 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है। बुमराह भी टीम में आ गए हैं लेकिन मोहम्मद शमी टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सके। रजत पाटीदार, देवदत्त पडिक्कल और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को इस बार निराशा हाथ लगी जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे। 

टीम इंडिया के कैंप से जुड़ेगा 21 साल का गेंदबाज

टीम इंडिया के ऐलान के बाद अब खबर आ रही है कि BCCI ने 21 साल के ऑफ स्पिनर को टीम इंडिया के कैंप से जुड़ने के लिए बुलावा भेजा है। इस ऑफ स्पिनर का नाम हिमांशु सिंह हैं जो अंडर-16 और अंडर-23 लेवल पर मुंबई की टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट चेन्नई में 19 सितंबर से खेलेगी। इससे पहले चेन्नई में 13 से 18 सितंबर के बीच टीम का कैंप होगा। 6 फीट 4 इंच लंबे हिमांशु सिंह का बॉलिंग एक्शन  रविचंद्रन अश्विन से काफी मिलता-जुलता है और उन्हें भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेश के स्पिन अटैक से निपटने में मदद करने के लिए कैंप में शामिल किया गया है। 

हिमांशु ने गेंदबाजी से किया प्रभावित

हिमांशु सिंह अनंतपुर और बेंगलुरु में बीसीसीआई के 'उभरते खिलाड़ियों' के कैंप का हिस्सा रहे हैं। टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर और उनकी टीम को हिमांशु ने काफी प्रभावित किया है। यही वजह है कि इस युवा गेंदबाज को टीम इंडिया के कैंप में शामिल किया गया है।  21 वर्षीय ऑफ स्पिनर सिंह ने हाल ही में अलूर-1 ग्राउंड पर आंध्र के खिलाफ मैच में सिर्फ 74 रन पर सात विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी से सभी को हैरान किया था। यह मैच डॉ. (कैप्टन) के. थिमप्पाया मेमोरियल टूर्नामेंट का हिस्सा था। मुंबई की सीनियर टीम के लिए अभी तक नहीं खेलने के बावजूद हिमांशु के प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें पहचान दिलाई और अब टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

Latest Cricket News