A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: बांग्लादेश के स्पिन अटैक से कैसे निपटेगी टीम इंडिया, एक दिन पहले ही हो गया खुलासा

IND vs BAN: बांग्लादेश के स्पिन अटैक से कैसे निपटेगी टीम इंडिया, एक दिन पहले ही हो गया खुलासा

चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती बांग्लादेश के स्पिनरों को खेलने की होगी। पिछली कुछ सीरीज में भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी को कैसे खेलते हैं।

IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : GETTY टीम इंडिया

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी। ऐसे में टीम इंडिया मेहमान बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं करना चाहेगी। पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने भी कहा कि वह बांग्लादेश का सम्मान करते हैं लेकिन उनकी वैसे ही खेल खेलेगी जैसा कि एक चैंपियन टीम खेलती है।

हेड कोच ने भारतीय गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि एक समय था जब भारतीय टीम में बल्लेबाजी को ज्यादा तवज्जो दी जाती थी लेकिन अब जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने इसे गेंदबाजों के गेम में बदल दिया हैं। उन्होंने बुमराह की तारीफ में भी बड़ी बात कही और उन्हें मैच विनर बॉलर करार दिया। उन्होंने कहा कि बुमराह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं, जो गेम में किसी भी समय बड़ा अंतर पैदा कर सकता है।

स्पिन से ऐसे निपटेगी टीम इंडिया

पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ जूझते नजर आए थे। बांग्लादेश के स्पिन अटैक के खिलाफ टीम इंडिया की रणनीति के बारें में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वनडे और टेस्ट में बहुत अंतर होता है। टीम इंडिया की बल्लेबाजी यूनिट में इतनी क्वालिटी है कि वह किसी भी स्पिन अटैक का सामना कर सकती है। उन्होंने IPL के बढ़ते प्रभाव के बीच कहा कि बहुत से लोग कहते हैं कि खिलाड़ी सिर्फ IPL खेलना चाहते हैं लेकिन यह सच नहीं है। ड्रेसिंग रूम में जो भी है, वह देश के लिए खेलना चाहता है। 

प्लेइंग-11 पर बड़ा अपडेट

हेड कोच ने चेन्नई टेस्ट की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी बड़ा संकेत दिया। उन्होंने कहा कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि टीम में सिर्फ 11 खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि केएल राहुल और ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में टीम को मजबूती देते नजर आएंगे। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि भारत तीन स्पिनर्स अश्विन, जडेजा और कुलदीप के साथ उतर सकता है।

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: 3 विकेट लेते ही बुमराह रचेंगे इतिहास, जडेजा और कुलदीप जड़ेंगे खास 'तिहरा शतक'

90 साल, 34 टेस्ट में जो चेन्नई में कभी नहीं हुआ वो अब होगा; क्या रोहित शर्मा बदल सकेंगे इतिहास?

 

Latest Cricket News