A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पांड्या करेंगे अद्भुत कारनामा! एक झटके में तोड़ देंगे बुमराह और भुवी का बड़ा रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या करेंगे अद्भुत कारनामा! एक झटके में तोड़ देंगे बुमराह और भुवी का बड़ा रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश T20I सीरीज के साथ ही हार्दिक पांड्या एक्शन में होंगे। वह 2 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे। इस दौरान हार्दिक के पास इतिहास रचने का शानदार मौका होगा।

IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : GETTY/AP हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह

IND vs BAN, 1st T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच T20I सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहला मुकाबला ग्वालियर के नए-नवेले न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये स्टेडियम पहली बार किसी इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करेगा। यही नहीं, इस मैच के जरिए ग्वालियर में 14 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी। इस शहर में आखिरी बार इंटरनेशनल मुकाबला साल 2010 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने वनडे में दोहरा शतक जड़ते हुए कीर्तिमान रचा था। वह 50 ओवर फॉर्मेट में 200 का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। अब बरसों बाद ग्वालियर के क्रिकेट फैंस इंटरनेशनल क्रिकेट का लुत्फ उठाते नजर आएंगे।

T20I सीरीज में टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या भी ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएंगे। इस दौरान हार्दिक पांड्या के पास इतिहास रचने का मौका होगा। इस सीरीज में पांड्या की नजरें जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का बड़ा रिकॉर्ड पर लगी होंगी।

दरअसल, हार्दिक पांड्या 2 महीने से भी ज्यादा समय के बाद वापसी करने जा रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका दौरे पर पल्लेकेले में 28 जुलाई को खेला था। उसके बाद से ही वह ब्रेक पर थे। इस दौरान टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली लेकिन वह टीम का हिस्सा नहीं थे। अब वह T20I सीरीज में एक्शन में नजर आएंगे। 

हार्दिक के पास सुनहरा मौका

हार्दिक पांड्या अगर इस सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं तो जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ देंगे। हार्दिक के नाम 102 T20I मैचों की 91 पारियों में 86 विकेट दर्ज हैं। अगर वह 4 विकेट ले लेंगे तो जसप्रीत बुमराह के 89 T20I विकेट के आंकड़े को पीछे छोड़ देंगे। बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज में जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में भारतीय ऑलराउंडर के पास आगे निकलने का बेहतरीन मौका है। 

अर्शदीप सिंह भी रेस में

इस सीरीज में हार्दिक 5 विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार को भी पछाड़ देंगे। भुवी के नाम 87 T20I मैचों में 89 विकेट दर्ज हैं। हार्दिक को बुमराह और भुवी दोनों से आगे निकलने के लिए क्रमश: 4 और 5 विकेट की दरकार है। हार्दिक ही नहीं अर्शदीप के पास भी भुवी और बुमराह से आगे निकलने का मौका होगा। हालांकि उसके लिए अर्शदीप को हार्दिक से ज्यादा विकेट लेने होंगे। अर्शदीप के नाम अभी 83 T20I विकेट हैं। 

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

  • युजवेंद्र चहल- 96
  • भुवनेश्वर कुमार- 90
  • जसप्रीत बुमराह- 89
  • हार्दिक पांड्या- 86
  • अर्शदीप सिंह- 83

यह भी पढ़ें:

IND vs PAK: महामुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, TV और मोबाइल पर फ्री में देख पाएंगे भारत-पाकिस्तान मैच

IND vs BAN: 14 साल बाद इस शहर में मैच खेलेगी टीम इंडिया, कहीं बारिश ना बिगाड़ दे खेल?

 

Latest Cricket News