A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या बांग्लादेश के लिए भारत को भारत में हराना होगा आसान? पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज का बड़ा बयान

क्या बांग्लादेश के लिए भारत को भारत में हराना होगा आसान? पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज का बड़ा बयान

भारत और बांग्लादेश 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगे। इस सीरीज का 19 सितंबर से चेन्नई में आगाज होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY टीम इंडिया

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज को लेकर हर कोई उत्साहित है क्योंकि टीम इंडिया लंबे ब्रेक के बाद एक्शन में नजर आएगी। वहीं, दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद भारतीय टीम का सामना करेगी। ऐसे में कई लोगों को लगता है कि बांग्लादेश टीम इंडिया को थोड़ा परेशान कर सकती है। हालांकि भारत के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की राय थोड़ी जुदा है।दिनेश कार्तिक ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बांग्लादेश आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के लिए कोई गंभीर चुनौती पेश करेगा। भारत अपने टेस्ट सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज से करेगा। नवंबर 2019 में ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट के बाद यह पहली बार होगा जब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश की मेजबानी करेगा। 

भारत को भारत में हराना मुश्किल

बांग्लादेश इस सीरीज में फुल कॉन्फिडेंस के साथ उतरेगा, जिसने हाल ही में पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर 2-0 से हराया था। हालांकि, बांग्लादेश के लिए भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया का सामना करना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। कार्तिक ने क्रिकबज पर एक वीडियो में कहा कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं लगता कि बांग्लादेश की टीम भारत के सामने कोई चुनौती पेश करेगी। भारत को भारत में हराना बहुत मुश्किल है। हालांकि बांग्लादेश ने पाकिस्तान में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें उम्मीग नहीं है कि वे भारतीय टीम को ज्यादा परेशान कर पाएंगे।

पंत की टेस्ट टीम में होने जा रही वापसी

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी होगी। पंत गंभीर कार दुर्घटना के बाद लगभग 20 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। रोहित शर्मा इस सीरीज टीम की अगुआई करेंगे, जबकि स्टार विराट कोहली और  जसप्रीत बुमराह भी टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है और युवा तेज गेंदबाज यश दयाल भी पहली बार टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। बांग्लादेश भी इस दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुका है।

Latest Cricket News