A
Hindi News खेल क्रिकेट कानपुर टेस्ट में 5वें दिन कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश करेगी फैंस का मजा खराब, जानें वेदर रिपोर्ट

कानपुर टेस्ट में 5वें दिन कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश करेगी फैंस का मजा खराब, जानें वेदर रिपोर्ट

IND vs BAN: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है, ऐसे में सभी की नजरें 5वें दिन के खेल पर हैं, जिसमें मौसम की भी काफी अहम भूमिका रहने वाली है।

India vs Bangladesh Kanpur Test Day 5 Weather Report- India TV Hindi Image Source : PTI भारत बनाम बांग्लादेश कानपुर टेस्ट मैच के 5वें दिन ऐसा रहेगा मौसम।

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा टेस्ट मैच चौथे दिन के बाद काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। चौथे दिन के खेल में बांग्लादेश की टीम को 233 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया की तरफ से काफी आक्रामक बल्लेबाजी देखने को मिली। भारतीय टीम ने दिन के आखिरी सेशन में 9 विकेट के नुकसान पर 285 रनों के स्कोर पर अपनी पहली पारी को घोषित कर दिया, जिसमें उन्हें बांग्लादेश की पहली पारी के स्कोर के मुकाबले 52 रनों की बढ़त भी हासिल हो गई। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने बांग्लादेश के 2 विकेट 26 रनों के स्कोर पर हासिल कर लिए थे। ऐसे में 5वें दिन के खेल पर अब सभी की नजरें हैं, जिसमें मौसम की भी काफी अहम भूमिका रहने वाली है।

पांचवें दिन कैसा रहेगा कानपुर टेस्ट मैच में मौसम

कानपुर टेस्ट मैच में पहले दिन के खेल में बारिश की वजह से सिर्फ 35 ओवर्स ही फेंके जा सके थे, वहीं दूसरे और तीसरे दिन का खेल बिल्कुल भी नहीं हो सका। चौथे दिन मौसम साफ होते ही फैंस को रोमांचक खेल देखने को मिला। अब इस टेस्ट मैच के 5वें दिन के मौसम को लेकर बात की जाए तो फैंस के लिए ये काफी अच्छी खबर है कि पूरे दिन मौसम रहने की उम्मीद है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार कानपुर में 1 अक्टूबर को बारिश होने की कोई संभावना नहीं है, वहीं तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। इसके अलावा हवा की रफ्तार को लेकर बात की जाए तो वह 17 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की उम्मीद है।

टेस्ट मैच ड्रॉ होने पर टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में होगा नुकसान

भारतीय टीम यदि बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में ड्रॉ खेलती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर तो बरकरार रहेगी लेकिन अंकों के प्रतिशत में उसे नुकसान होगा। टीम इंडिया और दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच अंकों का प्रतिशत का अंतर काफी कम हो जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश कानपुर टेस्ट मैच को जीतकर पूरे 12 अंक बटोरने पर होगी, ताकि अपने फाइनल में पहुंचने की राह को आसान रखा जाए।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया ने जो काम वनडे और टी20 में नहीं किया वो टेस्ट में कर दिखाया, कानपुर के ग्रीन पार्क में हुआ करिश्मा

चैंपियंस ट्रॉफी पर BCCI की दो टूक, टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना मुश्किल

Latest Cricket News