A
Hindi News खेल क्रिकेट सूर्यकुमार यादव करेंगे दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव! क्या इस खिलाड़ी को मिलेगी एंट्री

सूर्यकुमार यादव करेंगे दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव! क्या इस खिलाड़ी को मिलेगी एंट्री

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है।

suryakumar yadav- India TV Hindi Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव करेंगे दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव! क्या इस खिलाड़ी को मिलेगी एंट्री

India vs Bangladesh 2nd T20 Playing XI: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम पहला मैच जीतकर लीड ले चुकी है, लेकिन उसकी कोशिश होगी कि अगला मैच जीतकर सीरीज को यहीं पर अपने नाम किया जाए। इस वक्त दोनों टीमें दिल्ली में ही हैं और अपनी तैयारी कर रही हैं। इस बीच सवाल ये भी है कि क्या कप्तान सूर्यकुमार यादव सीरीज के दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करेंगे या फिर पहले मैच वाली टीम ही अभी भी खेलेगी। 

सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया 7 विकेट से जीत चुकी है

ग्वालियर में खेला गया भारत बनाम पाकिस्तान मैच टीम इंडिया ने सात विकेट से अपने नमा किया था। इस दौरान कई खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्हें कुछ करने का मौका ही नहीं मिला। यानी ना तो उन्होंने गेंदबाजी की और ना ही बल्लेबाजी आ पाई। इसमें रियान पराग और रिंकू सिंह का नाम शामिल है। हालांकि जिन्हें मौका मिला, वे कमाल का प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। इस बीच दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो वहां बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। 

अभिषेक शर्मा के साथ संजू सैसमन करेंगे पारी का आगाज 

अभिषेक शर्मा के साथ एक बार फिर से संजू सैमसन पारी का आगाज करने के लिए उतरेंगे। इन दोनों ने ही पहले मैच में ओपनिंग की थी। वे बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन फिर भी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे थे। बड़ी बात ये भी है कि टीम इंडिया के पास दो बल्लेबाजों के अलावा कोई दूसरा विकल्प ही नहीं है। एक बदलाव की संभावना जरूर हो सकती है। वो ये है कि भारत के लिए अपना डेब्यू करने वाले नितीश कुमार रेड्डी को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर तिलक वर्मा को मौका दिया जाए। 

तिलक वर्मा को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह 

तिलक वर्मा पहले स्क्वाड में नहीं थे, लेकिन शिवम दुबे के इंजरी के कारण बाहर होने के बाद उन्हें मौका दिया गया है। तिलक वर्मा इससे पहले भारत के लिए खेल चुके हैं और काफी अच्छा प्रदर्शन भी उन्होंने किया था। अब अगर उन्हें वापस लाया जाता है तो भारतीय टीम की बल्लेबाजी और भी ज्यादा मजबूत हो सकती है। हालांकि सामने बांग्लादेश है, इसलिए बहुत ज्यादा चिंता की बात नहीं है। 

अर्शदीप ​सिंह और मयंक यादव का साथ देंगे हार्दिक पांड्या

बात अगर पेस अटैक की करें तो अर्शदीप सिंह और मयंक यादव ही खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका हार्दिक पांड्या निभाएंगे। यानी एक बार फिर से ऐसा नहीं लगता कि हर्षित राणा डेब्यू कर पाएंगे। हो सकता है कि उन्हें तीसरे मैच का इंतजार करना पड़े। वरुण चक्रवर्ती ने अपने कमबैक मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की है, लिहाजा इस बात की संभावना कम है कि रवि बिश्नोई को वापस लाया जाए। हालांकि फाइनल प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसका खुलासा तभी होगा, जब कप्तान सूर्यकुमार यादव टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे। 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन 

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी/तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव। 

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: दिल्ली में होगी टीम इंडिया की असली परीक्षा, ​बांग्लादेश यहीं पर दे चुकी है गच्चा

दिल्ली के मैदान पर ये 5 बल्लेबाज हैं रनों के बादशाह, पहले नंबर पर भारतीय नहीं अंग्रेज का कब्जा

Latest Cricket News