A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN दिल्ली में बल्लेबाजों का दिखेगा दबदबा या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल, जानें पूरी पिच रिपोर्ट

IND vs BAN दिल्ली में बल्लेबाजों का दिखेगा दबदबा या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल, जानें पूरी पिच रिपोर्ट

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच को जहां टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से उसे 7 विकेट से अपने नाम किया था तो वहीं अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 अक्टूबर को खेला जाएगा।

IND vs BAN 2nd T20I Match Delhi Pitch Report- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टी20 मैच पिच रिपोर्ट।

भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज काफी शानदार तरीके से किया। ग्वालियर के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने एकतरफा 7 विकेट से अपने नाम किया। वहीं अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें टीम इंडिया की कोशिश जहां मुकाबले को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेने पर होगी, वहीं बांग्लादेश जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेगी। ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच की पिच पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं।

टारगेट चेज करने वाली टीम का रहा पलड़ा भारी

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर गेंदबाजों के लिए रनों की गति को रोकना काफी मुश्किल काम दिखा है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी ताकि टारगेट का आसानी से पीछा किया जा सके। आईपीएल 2024 में इस मैदान पर खेले गए मुकाबलों में काफी हाई स्कोरिंग देखने को मिली थी। वहीं मौसम को देखते हुए ओस भी अहम भूमिका निभा सकती है जिससे बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए टारगेट का बचाव करना आसान नहीं होगा। इस मैदान पर अब तक 13 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से सिर्फ 4 बार ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत हासिल करने में कामयाब हुई है तो वहीं 9 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। इस मैदान पर पहली पारी में औसत स्कोर को लेकर बात की जाए तो वह 145 से 139 के बीच देखने को मिला है।

मयंक यादव पर एकबार फिर से रहेंगी सभी की नजरें

ग्वालियर में खेले गए इस सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला था, जिसमें वह अपने पहले मुकाबले में एक विकेट भी हासिल करने में कामयाब हुए थे। वहीं मयंक अब अपने होम ग्राउंड पर दूसरा मुकाबला खेलेंगे ऐसे में एकबार फिर से सभी की नजरें उनपर रहने वाली हैं। वहीं इसके अलावा टीम इंडिया इस मुकाबले में बिना किसी बदलाव के उतर सकती है।

ये भी पढ़ें

क्या अगले मैच में खेल पाएंगी कप्तान हरमनप्रीत कौर? चोट पर आया ये बड़ा अपडेट

एलिस पैरी ने रचा ऐतिहासिक कीर्तिमान, ऐसा करिश्मा करने वाली दुनिया की 5वीं खिलाड़ी बनीं

Latest Cricket News