A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN 1st T20I Live: भारत का तीसरा विकेट गिरा, संजू लौटे पवेलियन
Live now

IND vs BAN 1st T20I Live: भारत का तीसरा विकेट गिरा, संजू लौटे पवेलियन

IND vs BAN 1st T20I Live Update: भारत और बांग्लादेश की टीम पहले टी20 मैच में आमने-सामने हैं। इस मुकाबले का आयोजन ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है।

IND vs BAN 1st T20I Live- India TV Hindi Image Source : INDIA TV IND vs BAN 1st T20I Live

IND vs BAN 1st T20I Live: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जा रहा है। ग्वालियर के नए वेन्यू पर इस मुकाबले का आयोजन किया जा रहा है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 14 में से 13 टी20 मैच जीते हैं। ऐसे में आइए इस मुकाबले के सभी लाइव अपडेट के बारे में जानें।

India vs Bangladesh 1st T20I Scorecard

Latest Cricket News

Live updates : IND vs BAN 1st T20I Live

  • 9:32 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    संजू सैमसन लौटे पवेलियन

    संजू सैमसन इस मुकाबले में काफी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 19 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हो गए हैं। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान कुल 6 चौके जड़े हैं। इसी के साथ टीम इंडिया का स्कोर 80/3

  • 9:26 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    पावरप्ले में टीम इंडिया का दबदबा

    भारतीय टीम ने पावरप्ले में कमाल की बल्लेबाजी की है। टीम इंडिया शुरुआती 6 ओवर में 2 विकेट भले ही खोए हैं, लेकिन 71 रन भी बन गए हैं। टीम इंडिया की ओर से इस वक्त सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन और नितीश कुमार रेड्डी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 9:22 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत का दूसरा विकेट गिरा

    टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव के रूप में दूसरा झटका लगा है। कप्तान सूर्या इस मुकाबले में काफी तेजी से बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 14 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली है। भारत का स्कोर 65/2

  • 9:19 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    50 के पार हुआ टीम इंडिया का स्कोर

    भारतीय टीम ने 5वें ओवर में ही 50 रन के स्कोर को पार कर लिया है। टीम इंडिया ने 5 ओवर में एक विकेट खोकर 58 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन और कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 9:13 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत ने 4 ओवर्स में बनाए 44 रन

    भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर के स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी20 मैच में 4 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं। कप्तान सूर्यकुमार यादव 9 और संजू सैमसन 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 9:03 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अभिषेक शर्मा 16 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में 128 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम को दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर 25 के स्कोर पर पहला झटका अभिषेक शर्मा के रूप में लगा है, जो 16 रन बनाकर रन आउट हो गए।

  • 8:43 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    ऑलआउट हुआ बांग्लादेश की टीम

    बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ 19.5 ओवर में 127 रन पर ऑलआउट हो गई है। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस दौरान कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत की ओर से वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक 3-3 विकेट झटके हैं। वहीं बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने 35 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया को यह मैच जीतने के लिए 120 गेंदों पर 128 रनों की जरूरत है।

  • 8:34 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    एक और ओवर में गिरे दो विकेट

    हार्दिक पांड्या के एक ही ओवर में बांग्लादेश ने दो विकेट गंवा दिए हैं। तस्कीन अहम पहले रनआउट हुए। इसके बाद शोरफुल इस्लाम को पांड्या ने आउट कर दिया है। बांग्लादेश का स्कोर 117/9, उनकी टीम अब ऑलआउट के करीब है।

  • 8:26 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बांग्लादेश ने 17 ओवर्स में बनाए 114 रन

    बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में 17 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं।

  • 8:22 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    16 ओवर्स में बांग्लादेश ने बनाए 111 रन

    बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ ग्वालियर के स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज पहले पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 7 विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं। तस्कीन 9 और मेहदी हसन मिराज 27 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:14 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बांग्लादेश को 93 के स्कोर पर लगा 7वां झटका

    भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को 93 के स्कोर पर 7वां झटका रिशाद हुसैन के रूप में लगा है जो वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में हार्दिक पांड्या को अपना कैच थमा बैठे।

  • 8:04 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    नजमुल हुसैन शांतो 27 रन बनाकर हुए आउट

    बांग्लादेश की टीम को भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 75 के स्कोर पर छठा झटका कप्तान नजमुल हुसैन शांतो के रूप में लगा है जो 27 रन बनाने के बाद वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर आउट हो गए।

  • 7:56 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बांग्लादेश ने 10 ओवर्स में बनाए 64 रन

    बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में 10 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। मेहदी हसन मिराज 6 जबकि नजमुल हुसैन शांतो 24 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 7:51 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश की आधी टीम लौटी पवेलियन

    वरुण चक्रवर्ती इस मैच में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश को 5वां झटका दिया है। यह उनका इस मुकाबले में दूसरा विकेट है। वरुण चक्रवर्ती ने जकर अली को आउट किया है। जकर ने इस मैच में सिर्फ 8 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश का स्कोर 57/5

  • 7:43 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मयंक यादव का कमाल!!!!

    मयंक यादव अपने डेब्यू मैच में कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पहला ओवर मेडन फेंकने के बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर में विकेट झटका है। मयंक यादव ने इस मुकाबले में महमूदुल्लाह को आउट किया है। महमूदुल्लाह ने इस मुकाबले में 2 गेंदों पर एक रन बनाए। बांग्लादेश का स्कोर 43/4

  • 7:40 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज आउट

    बांग्लादेश को वरुण चक्रवर्ती ने तीसरा झटका देते हुए तौहीद हृदोय को आउट किया। तौहीद हृदोय ने इस मुकाबले में 18 गेंदों पर 12 रन बनाए हैं। बांग्लादेश का स्कोर 40/3

  • 7:21 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अर्शदीप का कमाल जारी

    अर्शदीप सिंह का इस मुकाबले में कमाल जारी है। उन्होंने बांग्लादेश को दूसरा झटका देते हुए परवेज हुसैन इमोन को आउट किया। परवेज हुसैन इमोन इस मुकाबले में 9 गेंदों पर 8 रन बनाए।

  • 7:08 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा

    बांग्लादेश की टीम को अर्शदीप सिंह ने पहला झटका दिया है। उन्होंने सलामी बल्लेबाज लिटन दास को आउट किया। लिटन दास ने इस मुकाबले में दो गेंदों पर सिर्फ 4 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश का स्कोर 5/1

  • 7:05 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश की पारी शुरू

    बांग्लादेश की पारी शुरू हो गई है। टीम इंडिया की ओर अर्शदीप सिंह पहला ओवर कर रहे हैं। वहीं बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास और परवेज हुसैन इमोन ओपन कर रहे हैं।

  • 6:53 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश की प्लेइंग 11

    लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम

  • 6:53 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की प्लेइंग 11

    अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव

  • 6:35 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने जीता टॉस

    भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। भारत की ओर से दो खिलाड़ी इस मुकाबले में डेब्यू कर रहे हैं।

  • 5:44 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड

    लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और तंजीम हसन साकिब। 

  • 5:43 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टी20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड

    सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा।