A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर में इन दो खिलाड़ियों में होगी टक्कर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर में इन दो खिलाड़ियों में होगी टक्कर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। इस सीरीज में कुल पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाना है। इस सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर से हो रही है। भारतीय टीम इस सीरीज में अपने दबदबे को बनाए रखना चाहेगी। सीरीज में इस बार भारतीय टीम में कई खिलाड़ी ऐसे होंगे जो पहली बार टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे। टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया की चुनौती किसी भी कीमत पर आसान नहीं होने वाली है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों को चुना है। जिनके बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

क्या बोले हेडन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन के अनुसार नाथन लियोन की नजर युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल पर हावी होने पर है, हेडन ने कहा कि यह सही कदम है क्योंकि सलामी बल्लेबाज खुद को भारतीय क्रिकेट के लिए एक खास खिलाड़ी साबित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या यह बहुत अच्छा नहीं है कि सीरीज हैवीवेट मुकाबले को आकार दे रही है। ल्योन जैसा दिग्गज खिलाड़ी जायसवाल के पीछे जा रहा है, जो मेरी राय में भारतीय क्रिकेट के लिए एक अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

जायसवाल को खेलते देखना होगा रोमांचक

हेडन ने कहा कि कवर के ऊपर शॉट मारने की जायसवाल की क्षमता काफी कमाल की है, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया में सीमाओं की लंबाई को देखते हुए प्लान करना होगा। हेडन ने कहा कि भारत के युवा खिलाड़ी जायसवाल को खेलते देखना काफी रोमांचक होने जा रहा है। वह एक पैकेज हैं। विशेष रूप से कवर के माध्यम से ऊपर जाने की उनकी क्षमता काफी शानदार है। हालांकि इसमें कमजोरियां भी होंगी। 

उन्होंने आगे कहा कि मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि वह उछाल भरी पिचों पर कैसे तालमेल बिठाता हैं। हमने आईपीएल में देखा था कि वह गेंद को बहुत जोर से हिट करते हैं, खासकर पुल शॉट, लेकिन उसे तीन वर्ल्ड क्लास तेज गेंदबाज चुनौती देंगे, यह मानते हुए वे सभी फिट हैं और बहुत बड़े मैदान पर हैं। मैथ्यू हेडन ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के खिलाफ वहां के बड़े मैदानों पर छक्के के लिए जाने के लिए गेंद और बल्ले के बीच सही संपर्क होना चाहिए ताकि आसानी से गेंद को बाउंड्री के पार मारा जा सके। 

यह भी पढ़ें

ENG vs SL: श्रीलंकाई गेंदबाज ने डेब्यू मैच में इंग्लैंड की धरती पर रचा इतिहास, बल्ले से तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ इस खास मंदिर पहुंचे रोहित शर्मा और जय शाह, सामने आईं तस्वीरें

Latest Cricket News