A
Hindi News खेल क्रिकेट BGT में विराट-रोहित नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों लिए बनेगा खास प्लान, ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज का खुलासा

BGT में विराट-रोहित नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों लिए बनेगा खास प्लान, ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज का खुलासा

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम साल 2014-15 के बाद से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नहीं जीती है। इस बार उसकी नजरें इस सूखे को खत्म करने पर लगी होंगी। वहीं, भारत के पास लगातार तीसरी बार ये ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका होगा।

IND vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs AUS

भारतीय टीम इस समय चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 149 रनों पर समेट कर पहले टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इस सीरीज में भारत की जीत लगभग तय नजर आ रही है लेकिन इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज भारतीय टीम के लिए मुश्किल होने वाली । 

दरअसल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT) 2024-25 का आगाज होने में 2 महीने का समय बाकी है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अभी से ही भारतीय टीम पर मानसिक दबाव की कोशिश में लगे हैं। हाल ही में नाथन लियोन और स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर बड़ा बयान दिया था। अब इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का बड़ा बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने अपनी टीम की रणनीति को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

युवा खिलाड़ियों के लिए खास प्लान

हेजलवुड ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत में कहा है कि इस बार ऑस्ट्रेलियन टीम की रणनीति शायद उन नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित होगी, जिनके खिलाफ उनकी टीम ने ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। जैसे जायसवाल और यहां तक ​​कि शुभमन गिल। इन खिलाड़ियों का ऑस्ट्रेलियन टीम ने कुछ ही मैचों में सामना किया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया विराट और रोहित के खिलाफ कई सालों से खेल रही है, इसलिए उनकी टीम जानती है कि क्या करना है। प्लान और रणनीति में ज्यादा बदलाव नहीं होता है।

उन्होंने आगे कहा कि यह बुनियादी बातों के बारे में है, प्लान को अच्छी तरह से और लंबे समय तक करना। आमतौर पर पाते हैं कि 10 में से 9 बार टेस्ट क्रिकेट उसी प्लान ए पर वापस आ जाता है। आप परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालते हैं और पूरे दिन या पारी में चीजों को बदलते हैं, लेकिन ज्यादातर समय यह प्लान को क्रियान्वित करने के बारे में होता है।

भारत के सामने बड़ी चुनौती

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT) 2024-25 में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी जिसका आगाज 22 नवंबर से पर्थ में होगा। इससे पहले भारतीय टीम अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए दोनों सीरीज काफी अहम होने वाली हैं। 

Latest Cricket News