A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान प्लेइंग 11 से हुईं बाहर

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान प्लेइंग 11 से हुईं बाहर

IND-W vs AUS-W: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप में एक अहम मैच खेला जा रहा है। इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ी खुशखबरी मिली है।

Australia Women Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम

IND-W vs AUS-W: भारत की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप का एक अहम मुकाबला खेला जाना है। इस मैच ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली नहीं खेल सकेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी दी है। दोनों ही टीमों के लिए एक अहम मुकाबला है और इस मैच से पहले कप्तान का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के लिए एक बड़ा झटका होने जा रहा है। इस मैच का आयोजन शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। हीली की जगह इस मैच में ताहलिया मैक्ग्राथ कप्तानी कर रही हैं।

टीम इंडिया के लिए जीत जरूरी

भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मैच काफी अहम है। टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को हार जाती है तो उनका सेमीफाइनल से बाहर होना लगभग तय हो जाएगा। हालांकि अगले मैच में अगर न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान बड़े अंतर से हरा दे तो टीम इंडिया क्वालीफाई कर सकती है, लेकिन ऐसा होना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए जीत ही सबसे आसान रास्ता है।

कैसा रहा है वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हाल

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं। जहां पहले मैच में उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम इंडिया ने अगले दो मैचों में शानदार कमबैक किया। उन्होंने इसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया। टीम इंडिया अच्छी लय में है जिसे वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बरकरार करना चाहेंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया: बेथ मूनी (विकेटकीपर), ग्रेस हैरिस, एलीस पेरी, एश्ले गार्डनर, फोबे लिचफील्ड, ताहलिया मैक्ग्रा (कप्तान), जॉर्जिया वेयरहैम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनक्स, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन।

यह भी पढ़ें

भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हुई बाहर

IPL 2025 ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस का बड़ा फैसला, रोहित शर्मा के खास को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News