A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल ने पहना अजीब सा हेलमेट, जानें इसकी खासियत

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल ने पहना अजीब सा हेलमेट, जानें इसकी खासियत

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान शुभमन गिल का अजीब सा हेलमेट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

IND vs AUS, Shubman Gill- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA शुभमन गिल

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की चौथा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम इस मैच में विकेट लेने के लिए काफी दिक्कते आ रही हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में विकेट हासिल करने के लिए कई तरीके आजमाएं। कुछ में उन्हें सफलता भी मिली। इस दौरान विकेट हासिल करने के लिए रोहित शर्मा ने शुभमन गिल को बल्लेबाज के करीब फील्डिंग पर लगा दिया। शुभमन गिल ने इस दौरान एक अलग तरीके का हेलमेट पहन रखा था। इस हेलमेट में उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

क्या है इस हेलमेट की खासियत

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान जो हेलमेट पहन रखा था वह आम हेलमेट के मुकाबले पूरी तरह से अलग थी। ऐसा पहली बार नहीं है जब खिलाड़ियों ने ऐसा हेलमेट पहन रखा हो। ऐसा कई बार हुआ है जब बल्लेबाज के पास फील्डिंग के दौरान खिलाड़ियों ने इस हेलमेट का इस्तेमाल किया हो। इस हेलमेट की ग्रिल काफी ज्यादा अच्छी और खिलाड़ी से चेहरे समेत चेस्ट को भी बचाती है। इस हेलमेट को खिलाड़ी खुद को बल्लेबाज के तेज शॉट से बचाने के लिए पहनते हैं। वहीं भारत को इस साल कई अहम मुकाबले और टूर्नामेंट खेलने हैं। ऐसे में अगर शुभमन गिल बल्लेबाज के तेज शॉट से इंजरी का शिकार हो जाते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए काफी ज्यादा नुकसानदेह होगा। 

भारत के लिए चौथा टेस्ट अहम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा यह टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। भारत को WTC के फाइनल में डायरेक्ट एंट्री पाने के लिए किसी भी कीमत पर यह टेस्ट मैच अपने नाम करना होगा। टीम इंडिया अगर यह मैच हार जाती है तो उन्हें श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के रिजल्ट का इंतजार करना होगा। श्रीलंका दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक भी मैच हार जाती या ड्रॉ करवाती है तब ही टीम इंडिया फाइनल में जा सकेगी।

Latest Cricket News