A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AFG: सुपर ओवर में निकला तीसरे टी20 का नतीजा, भारत ने अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप

IND vs AFG: सुपर ओवर में निकला तीसरे टी20 का नतीजा, भारत ने अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने सुपर ओवर में जीतकर सीरीज भी क्लीन स्वीप की है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। आपको बता दें कि इस मुकाबले में कुल दो सुपर ओवर खेले गए। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप भी कर दिया है। टीम इंडिया ने इस सीरीज को 3-0 के अंतर से जीता। सीरीज के तीसरे मैच में रोहित शर्मा जीत के सबसे बड़े हीरो रहे, वहीं रिंकू सिंह ने भी दमदार पारी खेली। इस सीरीज को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला। इस दौरान भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 22 रन के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए। विराट कोहली और संजू सैमसन जैसे स्टार बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल सके। फिर वहां से रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने पारी को संभाला और दोनों खिलाड़ियों ने 5वें विकेट के लिए नाबाद 190 रन भी जोड़े। इसी के साथ भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 4 विकेट खोकर 212 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने फाइट किया और उन्होंने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन बना डाले। अंत में टीम इंडिया ने यह मैच सुपर ओवर में अपने नाम किया।

सुपर ओवर का हाल

मैच टाई हो जाने के बाद सुपर ओवर में फैसला हुआ। जहां अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर ओवर में एक विकेट खोकर 16 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने भी 16 रन ही बनाए और एक बार फिर से मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस दौरान रोहित शर्मा ने 4 गेंदों पर 13 रन बनाए। इसके बाद फिर से सुपर ओवर खेला गया। जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी की और अफगानिस्तान को जीत के लिए 12 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम एक रन बना सकी और उन्होंने अपने दोनों विकेट सुपर ओवर में खो दिए। आपको बता दें कि सुपर में ओवर में टीम के पास सिर्फ दो ही विकेट होते हैं। ऐसे करके टीम इंडिया ने इस रोमांचक मुकाबले को अपने नाम किया।

IND vs AFG: रोहित-रिंकू की जोड़ी का सुपरहिट प्रदर्शन, बना दिया ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs AFG: अफगानी गेंदबाज के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, रोहित-रिंकू ने मिलकर एक ओवर में ठोके इतने रन

Latest Cricket News